1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ने वाले को मिली जमानत

महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ने वाले को मिली जमानत

ऐसा तीसरी बार हुआ है जब इस प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया है। इससे पहले दिसम्बर 2020 में भी इसे नुकसान पहुंचाया गया था। सिख शासक की 180वीं पुण्यतिथि के अवसर पर लाहौर फोर्ट में 27 जून 2019 को इस नौ फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया था।

इस्लामाबाद, 20 अगस्त। पाकिस्तान की अदालत ने शुक्रवार को सिख शासक महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़ने वाले शख्स को जमानत दे दी है। इसे लाहौर फोर्ट स्थित प्रतिमा तोड़ने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

पढ़ें :- Time Magazine 2022 : यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की बने TIME के 'पर्सन ऑफ द ईयर'

आरोपित के वकील ने अदालत को बताया कि पुलिस की जांच पूरी हो गई है और आरोपित के कब्जे से हथौड़ा बरामद किया गय़ा है।

दरअसल ऐसा तीसरी बार हुआ है जब इस प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया है। इससे पहले दिसम्बर 2020 में भी इसे नुकसान पहुंचाया गया था। सिख शासक की 180वीं पुण्यतिथि के अवसर पर लाहौर फोर्ट में 27 जून 2019 को इस नौ फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया गया था।

प्रतिमा को नुकसान पहुंचाए जाने पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने निंदा करते हुए कहा है कि इससे सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। सिरसा ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट कर कहा है कि उन्होंने विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव जेपी सिंह को इस घटना से अवगत कराया है। उन्होंने यह आश्वस्त किया है कि वह भारत स्थित पाकिस्तान के दूतावास के साथ इस संबंध में चर्चा करेंगे साथ ही ऐसे कृत्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

पढ़ें :- पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भीषण आग लगने से 300 दुकानें जलकर खाक, पढ़ें पूरी खबर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...