1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. किसानों को मिले उत्पाद का समर्थन मूल्य : किसान संघ

किसानों को मिले उत्पाद का समर्थन मूल्य : किसान संघ

कल्लू के किसान संघ ने केंद्र सरकार से उत्पाद का समर्थन मूल्य मिलने की मांग की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कुल्लू, 08 सितंबर। भारतीय किसान संघ जिला कुल्लू ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसानों को उसके उत्पाद का समर्थन मूल्य मिलना चाहिए। उन्होंने इस दौरान सरकार की किसानों के प्रति बनाई गई नीतियों का भी विरोध किया। इस संदर्भ में भारतीय किसान संघ जिला कुल्लू इकाई ने रैली निकाली और उपायुक्त कार्यालय कुल्लू के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया।

पढ़ें :- किसान नेता राकेश टिकैत नहीं लड़ेंगे चुनाव, राजनीतिक दलों को दी हिदायत

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान संघ जिला कुल्लू के महामंत्री ऋषि राज ने कहा कि अभी तक किसानों के उत्पाद को बेचने के लिए कोई ऐसे बाजार को विकसित नहीं किया गया है जहां किसान स्वतंत्र रूप से अपना उत्पाद बेच सके। केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि इस संदर्भ में सरकार को उचित कदम उठाने ताकि किसानों को उनके उत्पाद का अच्छा मेहनताना मिल सके।

उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि किसानों के उत्पाद को बेचने के लिए मूल्य का निर्धारण होना चाहिए और अगर कोई व्यापारी निर्धारित मूल्य से कम दाम किसानों को देता हो तो उस पर आपराधिक कार्यवाही होनी चाहिए। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे पहले जब किसान केंद्र सरकार को मांग पत्र भेजते थे तो उसका प्रतिउत्तर मिला करता था परंतु बीते 11 अगस्त के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजे गए ज्ञापन का किसी तरह का प्रत्युत्तर नहीं मिला है। ऐसे में भारतीय किसान संघ हिमाचल प्रदेश ने प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- गाजीपुर बॉर्डर से लौटते राकेश टिकैत का मेरठ में जोरदार स्वागत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...