1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. भोपालः कमला नेहरू अस्पताल में बच्चों के वार्ड में लगी आग, हादसे में 4 बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया

भोपालः कमला नेहरू अस्पताल में बच्चों के वार्ड में लगी आग, हादसे में 4 बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया

चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अस्पताल वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें से 36 सुरक्षित हैं। प्रत्येक मृतक बच्चे के माता-पिता को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भोपाल, 09 नवंबर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में सोमवार रात आग लगने की घटना अत्यंत दुखद बताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए से कहा है अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन दुर्भाग्यवश 4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका। बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें जल्द स्वास्थ्य लाभ हो, यही कामना है।

वहीं चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अस्पताल वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें से 36 सुरक्षित हैं। प्रत्येक मृतक बच्चे के माता-पिता को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक हमीदिया अस्पताल परिसर में स्थित कमला नेहरू अस्पताल की तीसरी मंजिल पर स्थित बच्चों के वार्ड में सोमवार रात 9:00 बजे भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य में जुट गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आगजनी के दौरान वार्ड में करीब 45 बच्चे भर्ती थे, जिन्हें निकालकर बाकी स्थान पर भेजा गया। आग लगने से इलाके में खासा धुआं भी फैल गया था, जिसके चलते परिजनों को अस्पताल में अंदर नहीं जाने दिया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X