1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सोमवार (13 सितंबर) को भूपेंद्र पटेल लेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ

सोमवार (13 सितंबर) को भूपेंद्र पटेल लेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ

गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर सोमवार को भूपेंद्र पटेल लेंगे शपथ, शपथ समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर जारी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गांधीनगर/अहमदाबाद, 12 सितंबर। विधायक दल की बैठक में गुजरात के नए मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगा दी गई है। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। भूपेंद्र पटेल सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

पढ़ें :- Gujarat : आदिवासी सत्याग्रह रैली से राहुल गांधी का बीजेपी पर तंज- कांग्रेस को दो नहीं, एक भारत चाहिए

विजय रूपाणी के कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नितिन पटेल और मनसुख मांडविया सहित कई नाम चर्चा में थे। लेकिन किसी को नहीं पता था कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर घाटलोडिया के विधायक भूपेंद्र पटेल के नाम की घोषणा की जाएगी| मुख्यमंत्री के रूप में नाम घोषित होने के बाद भूपेंद्र पटेल कोई सवाल पूछने को तैयार नहीं थे और इसीलिए उन्होंने ठेठ अंदाज में जवाब दिया और कहा कि मुझे नहीं पता, ये पार्टी का तरीका है|

विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर सहमति बनने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में भूपेंद्र ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और विजयभाई की टीम को भी धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आनंदीबेन का आशीर्वाद उनके साथ हमेशा से रहा है और रहेगा। गुजरात संगठन और सरकार राज्य के आखिरी इंसान तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अभी जो काम बचे हैं, हम उनकी फिर से प्लानिंग करेंगे और संगठन के साथ मिलकर बहुत अच्छे से आगे बढ़ने के लिए काम करेंगे। भूपेंद्र पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और नितिन पटेल से भी आशीर्वाद लिया।

गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बताया कि सोमवार को केवल भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल के कई सदस्यों के बारे में बाद में विचार-विमर्श कर फैसला लिया जाएगा।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के विश्वासपात्र हैं भूपेंद्र पटेल

पढ़ें :- Gujarat : कांग्रेस में कलह, हार्दिक पटेल ने की बीजेपी की तारीफ, कहा- उनके पास है बेहतर राजनीतिक फैसले लेने की क्षमता

भूपेंद्र पटेल को पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का विश्वासपात्र माना जाता है। भूपेंद्र पटेल कडवा पाटीदार समाज के नेता हैं। पटेल ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से 1.17 लाख से ज्यादा वोटों से अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार शशिकांत पटेल को हराया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...