1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बड़ी कार्रवाई : मेरठ में सेना की जमीन पर कब्जा करके बनाई हाजी गल्ला की कोठी कुर्क

बड़ी कार्रवाई : मेरठ में सेना की जमीन पर कब्जा करके बनाई हाजी गल्ला की कोठी कुर्क

अपर पुलिस अधीक्षक राय ने बताया कि ये बंगला कैंटोनमेंट बोर्ड की संपत्ति है। सील करने की कार्रवाई पुलिस विभाग की ओर से हुई है। अब इस बंगले पर बोर्ड और सीओ कैंट का कब्जा रहेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मेरठ, 31 दिसंबर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सोतीगंज बाजार के कबाड़ियों ने अपने गलत धंधों की बदौलत अकूत संपत्ति बनाई है। इन कबाड़ियों ने सेना की जमीन पर भी अवैध कब्जे करके कोठियां खड़ी कर लीं। स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को सेना की जमीन पर बनी सोतीगंज के कुख्यात कबाड़ी हाजी गल्ला की 30 करोड़ रुपये की कोठी कुर्क कर ली।

पढ़ें :- सृजन घोटाले में पूर्व ADM जयश्री ठाकुर पर बड़ी कार्रवाई, जब्त की कई 6.85 करोड़ की संपत्ति

सोतीगंज के कई कबाड़ी गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद

लूट और चोरी के वाहनों के कटान के आरोप में सोतीगंज के कई कबाड़ी गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद हैं। इन कबाड़ियों की काली कमाई से बनाई गई संपत्ति को पुलिस कुर्क कर रही है। इसी तरह से हाजी गल्ला ने कैंट क्षेत्र में वेस्ट एंड रोड पर रक्षा संपदा विभाग के बंगला नंबर 235 पर अवैध कब्जा कर गोदाम बनाया हुआ था। इस गोदाम में भी लूट और चोरी के वाहन काटे जाते थे। रक्षा संपदा अधिकारी ने सदर थाने में गल्ला और उसके बेटों के खिलाफ केस दर्ज कराया हुआ था। इसी मुकदमे के आधार पर शुक्रवार को अपर पुलिस अधीक्षक सूरज राय ने भारी पुलिस फोर्स के साथ इस कोठी को कुर्क कर लिया।

अब बंगले पर बोर्ड और सीओ कैंट का कब्जा होगा

अपर पुलिस अधीक्षक राय ने बताया कि ये बंगला कैंटोनमेंट बोर्ड की संपत्ति है। सील करने की कार्रवाई पुलिस विभाग की ओर से हुई है। अब इस बंगले पर बोर्ड और सीओ कैंट का कब्जा रहेगा। करीब 2 हजार वर्ग फुट में फैले इस बंगले की कुल कीमत लगभग 30 करोड़ रुपए है। इससे पहले भी गल्ला की 15 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अवैध धंधे में शामिल लोगों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...