1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में लिया गया बड़ा फैसला, पंचायत चुनावों में नहीं दिखेगी परिवारवाद की झलक

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति में लिया गया बड़ा फैसला, पंचायत चुनावों में नहीं दिखेगी परिवारवाद की झलक

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक हुई। सोमवार को यानी आज हुई इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यसमिति का उद्घाटन किया। इस बैठक में अगामी पंचायत चुनाव तथा अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा के चुनावों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने परिवारवाद को चुनौती देने के लिए एक बड़ा फैसला किया है।

By Team India Voice 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक हुई। सोमवार को यानी आज हुई इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यसमिति का उद्घाटन किया। इस बैठक में अगामी पंचायत चुनाव तथा अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा के चुनावों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने परिवारवाद को चुनौती देने के लिए एक बड़ा फैसला किया है।

पार्टी ने अगामी पंचायत चुनावों में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को सख्त निर्देश दिए हैं। बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि पार्टी का कोई भी पदाधिकारी या उसके परिवार का सदस्य पंचायत चुनाव नहीं लड़ेगा। अगर वह पंचायत चुनाव में प्रत्याशी बनता है तो उसे पद का मोह छोड़ना पड़ेगा। कार्यसमिति की अध्यक्षता कर रहे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीब मां की कोख से पैदा हुआ व्यक्ति भाजपा में ही अध्यक्ष व प्रधानमंत्री बन सकता है।

भाजपा का कार्यकर्ता पद व कद की सीमा से परे है, उसे इसमें बांधा नहीं जा सकता। इस दौरान उन्होंने रामजन्मभूमि आंदोलन को घर-घर पहुंचाने का श्रेय भारतीय जनता पार्टी को दिया। राजनाथ सिंह ने कोरोना माहामारी के दौर में केंद्र सरकार के द्वारा किये गये सफल प्रयासों को भी बताया।

बैठक में पंचायत चुनाव व प्रदेश के विधानसभा चुनाव पर विस्तार से चर्चा की गई और तय किया गया कि पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएंगे और जनता से समर्थन मांगेंगे। इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भाजपा यूपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ अन्य मंत्री व नेता गण मौजूद रहें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X