1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बड़ी ख़बर: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे 5 राज्यों में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार

बड़ी ख़बर: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे 5 राज्यों में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 29 नवंबर। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के विरोध और बीजेपी के समर्थन में प्रचार करने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- News Bulletin : अगर रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें आज की 10 बड़ी ख़बरें

BJP के लिए चुनाव प्रचार करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह का दावा है कि वो कांग्रेस को अच्छी तरह से जानते हैं और उनके लिए कांग्रेस पर हमला करना आसान है। सोमवार को एक निजी चैनल से बातचीत में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुलासा किया कि 2022 के चुनाव में वो पंजाब में ही नहीं, बल्कि 4 अन्य राज्यों के चुनाव में भी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह और खट्टर की मुलाकात

वहीं इससे पहले सोमवार को हरियाणा और पंजाब की राजनीतिक हलचल को तेज करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की थी। सीएम आवास पर हुई ये मुलाकात करीब आधा घंटा चली। इससे पहले दोनों नेताओं की मुलाकात अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते SYL को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू नहीं होने के मुद्दे पर हुई थी।

यूपी में बीजेपी के लिए प्रचार कर सकते हैं कैप्टन

माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह फील्ड में उतरने से पहले बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात करके अपने लिए ग्राउंड मजबूत कर रहे हैं। अमरिंदर चुनाव से पहले गठबंधन करने की बजाए केवल सीटों का तालमेल करने के पक्ष में हैं। माना जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस समझौते में अहम भूमिका निभा सकते हैं। अमरिंदर सिंह आने वाले दिनों में बीजेपी के समर्थन में उत्तर प्रदेश में भी प्रचार करने जा सकते हैं।

ये ख़बर भी पढ़ें:

Winter Session: बिना चर्चा के कृषि कानून रद्द करना दर्शाता है की सरकार चर्चा से डरती है- राहुल गांधी

पढ़ें :- पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह का सियासी बम, नवंबर में करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान, कांग्रेस छोड़ बाकी दलों से गठबंधन को तैयार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...