1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar News : जीरो टॉलरेंस सरकार की प्राथमिकता – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Bihar News : जीरो टॉलरेंस सरकार की प्राथमिकता – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने मधुबनी के जयनगर में कमला बराज निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मधुबनी, 17 दिसम्बर,। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शुक्रवार को मधुबनी जिले के जयनगर में कमला नदी पर ‘बराज निर्माण कार्य’ (लागत राशि 405.66 करोड़ रुपये) एवं ‘कमला बलान बायां एवं दायां तटबंध का ऊंचीकरण, सुदृढ़ीकरण एवं पक्कीकरण कार्य फेज-I (लागत राशि 325.12 करोड़ रुपये) (पिपराघाट से ठेंगहा पुल तक 80 कि.मी. की लम्बाई में) का कार्यारंभ किया।

पढ़ें :- Bihar News: पटना में दिनदहाड़े वार्ड सदस्य के बेटे को गोलियों से भूना,स्थानीय पुलिस जांच में जुटी

 

सरकार की प्राथमिकता है जीरो टॉलरेंस

इस अवसर पर जिला के जयनगर अनुमंडल मुख्यालय स्थित डीबी कालेज मैदान में नीतीश कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ हमारे सरकार की जीरो टॉलरेंस की प्राथमिकता है। सीएम ने कहा कि जयनगर में कमला नहर परियोजना से स्थानीय किसान लाभान्वित होंगे। किसानों की हर समस्याओं का भरसक निदान के लिए सरकार तत्पर है।

कमला बराज निर्माण से पटवन की सुविधाजनक स्थिति बन गई है। बैराज निर्माण खेतिहर किसानों के लिए हरित क्रांति यहां साबित होगी।डीबी कालेज में सभास्थल के समीप बनाया गया हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री पहले कमला बराज निर्माण स्थल का जायजा लिया।

 

पढ़ें :- Bihar News: समस्तीपुर से दर्दनाक घटना आई सामने,जमीन विवाद को लेकर चाची ने नाबालिग भतीजी को जिंदा जलाया

18 महीने बाद जयनगर अनुमंडल में आए थे नीतीश कुमार

डीबी कॉलेज परिसर में उत्साहित आमजन और जदयू  (JDU) कार्यकर्ताओं की खासी भीड़ मुख्यमंत्री को सुनने के लिए सभा स्थल पर डटी रही। करीब 18 महीने बाद सीमावर्ती क्षेत्र जयनगर अनुमंडल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन हुआ है। वर्ष 2020 के जून महीने में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जयनगर कमला नहर प्रमंडल के बाढ में हुए क्षतिग्रस्त बांधों की जायजा लेने पहुंचे थे। बता दें कि यहां बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई बांध की नई तकनीक से मरम्मती के बाद उसका उद्घाटन करने मुख्यमंत्री यहां पहुंचे थे।

 

स्थानीय किसानों ने उठाई थी मांग 

स्थानीय किसानों व आमलोगों ने कमला नदी पर बने पुराने वियर को अत्याधुनिक बराज में परवर्तित करने की मांग उस समय मुख्यमंत्री से की थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जयनगर में कमला नदी का निरीक्षण कर जल्द बराज निर्माण की घोषणा की थी। जल संसाधन मंत्री संजय झा के अथक प्रयासों से डेढ़ साल बाद स्थानीय किसानों की प्रतीक्षित मांग पूरी हुई है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री संजय झा, जिले की प्रभारी मंत्री लेशी सिंह, पीएचईडी मंत्री डॉ. रामप्रीत पासवान, परिवहन मंत्री शीला कुमारी, पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा,भाजपा विधायक अरुण शंकर प्रसाद, जदयू विधायक मीना कुमारी,झंझारपुर के सांसद रामप्रीत मण्डल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व राजग के वरिष्ठ नेताओं सहित विभागीय शीर्ष पदाधिकारी मुख्य रूप से कार्यक्रम में शामिल हुए।

 

पढ़ें :- Bihar News: समस्तीपुर में व्यवसायी की हत्या कर सबूत मिटाने की कोशिश,24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

और पढ़ें – Bihar News : जीरो टॉलरेंस सरकार की प्राथमिकता – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 

Study Loan : बिहार सरकार देती है छात्रों को बिना गारंटी लोन, जानें आप कैसे उठा सकते हैं लाभ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...