1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार : बिना खाता खोले ही मजदूर के खाते से निकली दस करोड़ की राशि

बिहार : बिना खाता खोले ही मजदूर के खाते से निकली दस करोड़ की राशि

बिहार में एक व्यक्ति जब अपना खाता खुलवाने बैंक में गया तो उसको पता चला कि उसके नाम पर पहले ही खाता खुला हुआ है, जो करीब दस करोड़ के लेन देन के चलते बंद कर दिया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सुपौल, 24 सितंबर ।बिहार में सुपौल जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के सिसोनि गांव निवासी मजदूर विपिन चौहान का होश उड़ गया जब गांव के बगल में बेलाटेढा सीएसपी केंद्र में लेबर कार्ड बनाने के लिए खाता खुलवाने के लिए गया तो बताया गया कि उसके नाम पर पहले से ही यूनियन बैंक की सुपौल शाखा में बैंक खाता खुला हुआ है। जिसमे अत्यधिक ट्रांजेक्शन की वजह से खाता फ्रीज कर दिया गया है। इस कारण उसका दोबारा खाता नहीं खुल सकता है।

पढ़ें :- Bihar : जब भरी क्‍लास में टीचर ने कलेक्‍टर से पूछा- हू आर यू? DM की सादगी के कायल हुए लोग, जानें ऐसा क्या हुआ ?

जानकारी के अनुसार यूनियन बैंक में विपिन के नाम पर 13 अक्टूबर 2016 में ही खाता खुला और फरवरी 2017 तक तक में उक्त खाते पर 9 करोड़ 99 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन कर लिया गया। परेशान विपिन जब बैंक पहुंचा तो बैंक अधिकारी ने उसके खाता होने की पुष्टि की। विपिन को दूसरे दिन तमाम डॉक्यूमेंट के साथ बैंक आने को कहा गया। सबसे खास बात है कि खाते में न तो विपिन का फोटो है और न ही हस्ताक्षर। खाता पर मोबाइल नंबर 7282101052 है। हालांकि खाता खोलने में विपिन के आधार कार्ड का ही उपयोग किया गया है।

विपिन का कहना है कि आधार कार्ड उसे पोस्ट ऑफिस के जरिए मिला था और जिस लिफाफे में आधार कार्ड आया था वह खुला हुआ था। तब उसने आपत्ति भी जताया था। शाखा प्रबंधक रविशंकर करोड़ो के ट्रांजेक्शन को बेबुनियाद बताते कहा कि फिलहाल निकासी पर रोक लगा दी गई है। जबकि मामले की जांच करने के लिए जोनल ऑफिस रांची से पहुंचे संतोष कुमार खां मानते हैं कि प्रथम दृष्टया यह साइबर क्राइम से जुड़ा मामला प्रतीत होता है। फरवरी 2017 में ही साइबर क्राइम डिपार्टमेंट द्वारा खाते को सील कर दिया गया है। अन्य तथ्यों का खुलासा जांच के बाद ही हो पाएगा।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...