1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. बिल गेट्स ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए प्रधानमंत्री को दी बधाई

बिल गेट्स ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए प्रधानमंत्री को दी बधाई

बिल गेट्स के एक ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, "आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन पर दयालु शब्दों के लिए बिल गेट्स को धन्यवाद।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के राष्ट्रव्यापी उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। इस पर प्रधानमंत्री ने भी उन्हें धन्यवाद दिया है।

बिल गेट्स ने ट्वीट में कहा, “आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के राष्ट्रीय शुभारंभ पर नरेन्द्र मोदी को बधाई। यह डिजिटल स्वास्थ्य ढांचा न्यायसंगत, सुलभ स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने और भारत के स्वास्थ्य लक्ष्यों पर प्रगति में तेजी लाने में मदद करेगा।”

बिल गेट्स के एक ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन पर दयालु शब्दों के लिए बिल गेट्स को धन्यवाद। स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे की बेहतरी के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने की अपार संभावनाएं हैं और भारत इस दिशा में कड़ी मेहनत कर रहा है।”

प्रधानमंत्री मोदी का जवाब –

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का शुभारंभ किया था। जन धन, आधार और मोबाइल (जेएएम) ट्रिनिटी और सरकार की अन्य डिजिटल पहलों के रूप में तैयार बुनियादी ढांचे के आधार पर, पीएम-डीएचएम स्वास्थ्य संबंधी व्यक्तिगत जानकारी की सुरक्षा, गोपनीयता और निजता को सुनिश्चित करते हुए एक विस्तृत श्रृंखला के प्रावधान के माध्यम से डेटा, सूचना और जानकारी का एक सहज ऑनलाइन प्लेटफॉर्म तैयार करेगा जिससे बुनियादी ढांचा सेवाओं के साथ-साथ अंतर-प्रचालनीय और मानक-आधारित डिजिटल प्रणाली का विधिवत लाभ उठाया जा सकेगा। इस अभियान के अंतर्गत नागरिकों की सहमति से स्वास्थ्य रिकॉर्ड तक पहुंच और आदान-प्रदान को सक्षम बनाया जा सकेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X