1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. नारद स्टिंग मामला : सीबीआई और ईडी के अधिकारियों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया तलब

नारद स्टिंग मामला : सीबीआई और ईडी के अधिकारियों को विधानसभा अध्यक्ष ने किया तलब

पश्चिम बंगाल में सरकार और केंद्रीय एजेंसियो के बीच टकराव चल रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 14 सितंबर (हि.स.)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद अब भी राज्य सरकार और केंद्रीय एजेंसियों के बीच टकराव चल रहा है। अब विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने नारदा स्टिंग मामले की जांच कर रहे सीबीआई और ईडी अधिकारियों को तलब किया है।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में की वापसी, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

बताया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष बनर्जी ने विधानसभा के सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट से पहले स्पीकर कार्यालय से अनुमति नहीं लेने का कारण जानने के लिए अधिकारियों को 22 सितंबर को पेश होने के लिए बुलाया है। स्पीकर कार्यालय से एक पत्र मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को भेजा है। जिसमें अधिकारियों को 22 सितंबर को तलब करते हुए कहा है कि जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई से पहले स्पीकर को कोई जानकारी नहीं दी गई।

अध्यक्ष बनर्जी ने कहा कि उन्होंने विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने से पहले विधानसभा को कोई जानकारी न देने पर सीबीआई और ईडी से कारण जानने के लिए तलब किया गया है। स्पीकर कार्यालय की ओर से दोनों केंद्रीय जांच एजेंसियों को पत्र भेजा गया है।

इस संबंध में तृणमूल सांसद सुखेंदु शेखर राय का कहना है कि इस तरह के कदम उठाने से पहले जांच एंजेसियां लोकसभा के स्पीकर को सूचित करती हैं, जबकि राज्यों में विधायकों के लिए एजेंसी ऐसा नहीं करतीं।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- लालू यादव के 15 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...