1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CDS Bipin Rawat : बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, एयर फोर्स ने की पुष्टि, चल रहा है रेस्क्यू अभियान

CDS Bipin Rawat : बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, एयर फोर्स ने की पुष्टि, चल रहा है रेस्क्यू अभियान

दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे। एक कार्यक्रम के लिए सीडीएस बिपिन रावत को ऊटी वेलिंगटन बुलाया गया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे। सेना के Mi-17 v5 सीरीज के हेलिकॉप्टर में ये बड़ा हादसा हुआ है। हादसा जंगल के इलाके में हुआ है। फिलहाल सेना द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। इस दुर्घटना में बिपिन रावत के शामिल होने के पुष्टि एयर फोर्स द्वारा की गई है।

पढ़ें :- Investigation Report : घने बादलों से बचाने की कोशिश में चट्टान से टकराया था CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर

बताया जा रहा है इस हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। सेना ने दुर्घटना की जांच के आदेश जारी कर दिये हैं। इस हादसे में किन लोगों को बचाया गया है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल रेस्क्यू किये गए लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे की अपडेट ली। इस मामले पर कैबिनेट की आपात बैठक भी बुलाई गई है।

पढ़ें :- IAF chopper crash : नहीं रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, वायु सेना ने की उनके निधन की पुष्टि

 

कहां से हेलिकॉप्टर ने भरी थी उड़ान?

एक कार्यक्रम के लिए सीडीएस बिपिन रावत को ऊटी वेलिंगटन बुलाया गया था। इस हादसे सीडीएस के साथ उनकी पत्नी और सेना के अन्य अधिकारी भी शामिल थे। हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही ये हादसा हो गया।

 

हादसे की वजह नहीं मालूम

अभी हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है। वीवीआईपी की हेलिकॉप्टर यात्रा के नियम कुछ अलग होते हैं। जांच के बाद ही इस हादसे की सही वजह का पता चल पाएगा।

पढ़ें :- CDS Bipin Rawat की मृत्यु कहीं चीन की साजिश का हिस्सा तो नहीं!
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...