1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Birthday Special Chunky Pandey : बॉलीवुड में फ्लॉप पर बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं चंकी पांडे

Birthday Special Chunky Pandey : बॉलीवुड में फ्लॉप पर बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं चंकी पांडे

बांग्लादेश में चंकी को वह पहचान मिली जो वह बॉलीवुड में चाहते थे

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

फिल्म अभिनेता चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर, 1962 को मुंबई में हुआ था। चंकी का असली नाम सुयश पांडे था, लेकिन फिल्मी दुनिया में उन्हें चंकी पांडे के नाम से जाना जाता है।

पढ़ें :- IIFA 2022 : विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, कृति सेनन बनीं बेस्ट एक्ट्रेस, देखें तस्वीरें

चंकी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1987 में आई फिल्म ‘आग ही आग’ से की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही ,लेकिन हिंदी सिनेमा में उन्हें 1987 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से पहचान मिली। इस फिल्म में वह सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका में थे। फिल्म में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

Chunky

1988 में चंकी ने भावना पांडे से शादी कर ली। उनकी दो बेटियां हैं।
चंकी ने बॉलीवुड में कई मुख्य भूमिका वाली भी फिल्में की। जिनमें ‘पाप की दुनिया’,’घर का चिराग’,जहरीले, ‘खतरों के खिलाड़ी’,’आँखे ‘ आदि जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। अपने शानदार अभिनय के बावजूद चंकी का बॉलीवुड में लीड एक्टर की भूमिका में लम्बा सफर नहीं चल पाया। बॉलीवुड में उन्हें ज्यादातर सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका वाली फिल्में ही मिली।

Chunky

पढ़ें :- 30 Year In Bollywood : अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में पूरे किए 30 साल, मेकर्स ने दिया ट्रिब्यूट

90 के दशक में चंकी के पास बॉलीवुड में कोई खास फिल्में ना होने की वजह से उन्होंने बांग्लादेशी फिल्मों की तरफ रुख किया। जहां चंकी ने ‘स्वामी केनो असामी’, ‘बेश कोरेची प्रेम कोरेची’, ‘मेयेरा ए मानुष’ जैसी सुपरहिट फिल्में दीं। यहां चंकी को वह पहचान मिली जो वह बॉलीवुड में चाहते थे। यहां उनकी गिनती फिल्मों के सुपरस्टार के तौर पर होने लगी। बांग्लादेशी फिल्मों में अपनी मजबूत पहचान बना चुके चंकी ने अपनी पत्नी के कहने पर 2003 में वापस बॉलीवुड का रुख किया। लेकिन सब कुछ नए सिरे से शुरू करना आसान नहीं था,लेकिन चंकी ने हार नहीं मानी।

साल 2003 में चंकी ने ‘कयामत : सिटी अंडर थ्रैट’ और ‘एलान’ जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में वापसी की। चंकी ने अपने फिल्मी करियर में 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उनकी कॉमेडी फिल्मों में ‘अपना सपना मनी-मनी, हमशक्ल, हॉउसफुल, तीस मार खान, बेगम जान आदि शामिल हैं। चंकी अब भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं और साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। उनके फैन फोलोइंग लाखों में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...