1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बर्थडे स्पेशल: अभिनेता रणवीर शौरी ने वीजे के रूप में की थी करियर की शुरुआत आज हैं टीवी स्टार

बर्थडे स्पेशल: अभिनेता रणवीर शौरी ने वीजे के रूप में की थी करियर की शुरुआत आज हैं टीवी स्टार

आइये जानते हैं एक वीडियो जर्नलिस्ट से परदे के एक नामचीन अभिनेता रणवीर शौरी की कहानी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रणवीर शौरी ने अपने करियर में  एक लम्बा सफर तय किया है। आइये जानते हैं एक वीडियो जर्नलिस्ट से परदे के एक नामचीन अभिनेता रणवीर शौरी की कहानी।

पढ़ें :- शाहरुख खान से हुई मुंबई एयरपोर्ट पर पूछताछ, कस्टम अधिकारियों ने लगाया जुर्माना- जाने क्या था पूरा मामला

फिल्मों में अपने अभिनय से अलग और खास पहचान बनाने वाले अभिनेता रणवीर शौरी का जन्म 18 अगस्त 1972 को जलांधर (पंजाब) में हुआ था। रणवीर शौरी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में एक वीजे के रूप में की। इस दौरान धीरे -धीरे रणवीर का रुझान फिल्मों की तरफ होने लगा और उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला लिया। साल 2002 में रणवीर ने शशिलाल के नायर नर्देशित फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म में रणवीर के अभिनय को दर्शकों ने पसंद किया। इस फिल्म के बाद रणवीर कई फिल्मों में नजर आये। लेकिन बतौर अभिनेता उन्हें पहचान मिली साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘ ट्रैफिक सिगन्ल’ से। मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणवीर शौरी के साथ कुणाल खेमू, नीतू चंद्रा और कोंकणा सेन मुख्य भूमिका में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही। इसके बाद रणवीर अपनी मेहनत और अभिनय की बदौलत एक के बाद एक फिल्में करते गए और सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। रणवीर की प्रमुख फिल्मों में जिस्म,लक्ष्य, प्यार के साइड इफेक्ट्स, ट्रैफिक सिग्नल,भेजा फ्राई ,नो स्मोकिंग, आजा नच ले,सिंह इज किंग, फैशन,चांदनी चौक टू चाइना, एक था टाइगर, बजाते रहो, तितली, सोनचिरैया, अंग्रेजी मीडियम,लूटकेस आदि शामिल हैं।

Ranveer Shorrey

आपने वेब सीरीज  ‘रंगबाज’ और ‘सीक्रेट गेम’ में भी रणवीर को अपने करैक्टर को बखूबी निभाते देखा होगा। इस वेब सीरीज में रणवीर के अभिनय को काफी सराहना मिली।

इन सब के अलावा रणवीर छोटे पर्दे पर कई धारावाहिकों को होस्ट करते नजर आये जिसमें रणवीर, विनय और कौन, झलक दिखला जा 7 आदि शामिल हैं। रणवीर की निजी जिंदगी की बात करें तो रणवीर ने अभिनेत्री कोंकणा सेन के साथ काफी समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी कर ली थी। कोंकणा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं थी और शादी के कुछ महीनों बाद ही उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। शादी के लम्बे समय बाद साल 2020 में रणवीर और कोंकणा ने अपने शादी के बंधन को तोड़ दिया और तलाक ले लिया। वर्कफ़्रंट की बात करें तो रणवीर शौरी जल्द ही फिल्म मुम्बईकर और टाइगर 3 में नजर आएंगे।

पढ़ें :- कार्तिक आर्यन की 'Freddy' का टीजर हुआ रिलीज़, डेंटिस्ट बनकर लोगों को डराते दिखे

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...