1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday special: महानायक पर लगा था परवीन बाबी के मर्डर की कोशिश का आरोप, दूधवाले ने दी थी मौत की खबर

Birthday special: महानायक पर लगा था परवीन बाबी के मर्डर की कोशिश का आरोप, दूधवाले ने दी थी मौत की खबर

परवीन बाबी  की कभी शादी तो नहीं हुई लेकिन हमेशा से उनका नाम डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ जोड़ा जाता था। खबरों के मुताबिक परवीन बाबी के रिश्ते अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ करते थे और परवीन ने अमिताभ के ऊपर उनका मर्डर करने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया था।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली: एक हसीना जो बोल्ड थी, बिंदास थी, दिलकश थी और कभी बॉलीवुड पर चलता था उसकी अदाओं का जादू, वो थी ‘परवीन बाबी’। परवीन बाबी’ का पूरा नाम परवीन वली मोहम्मद अली खान बाबी  था परवीन का जन्म 4 अप्रैल 1949 को गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था। माता पिता की शादी के 14 साल बाद परवीन बाबी का जन्म हुआ था और 10 साल की ही उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया था।

पढ़ें :- Cruise Drugs Case : आर्यन खान को क्लीन चीट, समीर वानखेड़े पर गिरेगी गाज, खराब जांच के लिए सरकार लेगी एक्शन

अपने फिल्मी करियर में परवीन ने कई मशहूर अभिनेताओं के साथ एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं 1972 में परवीन ने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की और 1973 की फिल्म ‘चरित्रम’ में पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर आईं। 1974 में रिलीज हुई फिल्म ‘मजबूर’ बाबी  की पहली हिट फिल्म थी जिसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे।

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा परवीन बॉबी का आज जन्मदिन है। महेश भट्ट की फिल्म ‘अर्थ’ और ‘वो लम्हे’ उनके और परवीन बाबी  के रिश्तों पर आधारित फिल्म कही गई थी। 1970 से 1980 के बीच में परवीन ने ‘दीवार’, ‘नमक हलाल’, ‘अमर अकबर एंथनी’ और ‘शान’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं।

अमिताभ पर लगा था मर्डर करने की कोशिश करने का आरोप

परवीन बाबी  की कभी शादी तो नहीं हुई लेकिन हमेशा से उनका नाम डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट के साथ जोड़ा जाता था। खबरों के मुताबिक परवीन बाबी के रिश्ते अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ करते थे और परवीन ने अमिताभ के ऊपर उनका मर्डर करने की कोशिश करने का आरोप भी लगाया था। परवीन सिजोफ्रेनिया नाम की गंभीर मानसिक बीमारी से भी ग्रस्त थीं।

पढ़ें :- Cruise Drugs Case : आर्यन खान को NCB की चार्जशीट में क्लीन चिट, 14 लोगों पर चलेगा केस, जानें कौन हैं वो लोग?

लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब बिखरे रिश्ते के दर्द के साथ उसे मिली गुमनाम मौत परवीन बॉबी के आवासीय सोसायटी सचिव तीन दिनों के लिए उसके दरवाजे के बाहर दूध और समाचार पत्रों को देखने के कारण पुलिस को सतर्क कर दिया गया था। जिसके बाद वह 22 जनवरी 2005 को अपने मुंबई के अपार्टमेंट में मृत पाने की सूचना पूरे भारत को पुलिस द्वारा मिली थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...