1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. भाजपा जो कहती है वो करती हैः धामी

भाजपा जो कहती है वो करती हैः धामी

-मुख्यमंत्री ने किया दो आक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हरिद्वार, 10 सितंबर। मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार रुड़की पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रुड़की वासियों को कई सौगातें दीं। सीएम धामी ने उप जिला चिकित्सालय रुड़की में 10 बेड के आईसीयू और 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता के 2 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने रुड़की सिविल अस्पताल को जिला अस्पताल बनाने की घोषणा की। इसके अलावा सिविल लाइन भूमि को नजूल मुक्त भूमि बताते हुए नया शासनादेश जारी करने को कहा।

पढ़ें :- Uttarakhand : चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड, लोगों का हो रहा है री-वेरिफिकेशन- CM पुष्कर सिंह धामी

रुड़की पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया। सबसे पहले सीएम धामी रुड़की सिविल अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने दो ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। यहां उप जिला में एक ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट पीएम केयर फंड से तैयार किया गया है। जबकि, दूसरे प्लांट की स्थापना सीएसआर मद से की गई है। इसके अलावा अस्पताल में 4,400 लीटर की क्षमता के मेडिकल लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना भी की गई है। उप जिला चिकित्सालय में 2 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से 10 आईसीयू बेड की व्यवस्था राज्य आपदा मोचन निधि से की गई है। सीएम धामी ने रुड़की के जीवनदीप आश्रम में महामंडलेश्वर स्वामी यतींद्रानंद का आशीर्वाद भी लिया और नेहरू स्टेडियम में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम धामी ने कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि रुड़की शिक्षा की भूमि है। आईआईटी रुड़की की पहचान है। उन्होंने कहा कि पहली रेलगाड़ी भी रुड़की शहर में चली थी। यह छावनी के रूप में भी जानी जाती है। ऐसे में रुड़की अपने आप में कई इतिहास समेटे हुए हैं। आज यहां आकर वो खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। सीएम धामी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा जितनी भी घोषणाएं करती है, उन्हें पूरा भी करती है। पूर्व सरकार की भांति हवाई घोषणाओं पर वो विश्वास नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है। उत्तराखंड की सड़कें और बाईपास बनने से लोगों को जाम से छुटकारा मिला है। दिल्ली जाने के लिए अब मात्र ढाई घंटे लगते हैं, आने वाले समय में इसमें एक घंटा और बचेगा। उन्होंने कहा वो ऐसी योजनाओं पर काम कर रहे हैं, जिससे आने वाले 10 सालों में उत्तराखंड देशभर में नंबर एक पर होगा।

धामी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में 60 सालों तक एक पार्टी का शासन रहा। वो लोग ये भी नहीं जानते कि खेत में मूली-गाजर कैसे पैदा होती है। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वो पूरा करते हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना एक उदाहरण है। सीएम ने अफसरों को कड़े लहजे में कहा है कि जनता की समस्याओं का निस्तारण करें, जिसके लिए सुबह 10 बजे से 12 बजे तक सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में जन सुनवाई करें।

पढ़ें :- Uttarakhand : मतदान को लेकर उत्तराखंड की जनता में दिखा उत्साह, मतदान केन्द्रों के बाहर लगी लंबी कतार

उन्होंने कहा कि सबकी जवाबदेही फिक्स होगी। सरलीकरण, समाधान और निस्तारण इन तीन तरीकों को सभी अधिकारी अपनाएंगे। जनता की समस्याओं का समाधान करेंगे। मुख्यमंत्री धामी ने रुड़की के लिए विभिन्न घोषणाएं की, जिनमें रुड़की सिविल अस्पताल को जिला अस्पताल, नेहरू स्टेडियम को मिनी स्टेडियम, सिविल लाइन भूमि को नजूल मुक्त करने का नया शासनादेश जारी शामिल है।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...