1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक: प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी को बताया आम आदमी से जुड़ी पार्टी

बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक: प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी को बताया आम आदमी से जुड़ी पार्टी

प्रधानमंत्री ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि बीजेपी ने आज केंद्र में जो स्थान हासिल किया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी शुरू से लेकर अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 07 नवंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को संपन्न हुई। बैठक में प्रधानमंत्री ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि बीजेपी ने आज केंद्र में जो स्थान पाया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि प्रारंभिक काल से लेकर अभी तक पार्टी सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रही है।

दिल्ली के NDMC कन्वेंशन सेंटर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कार्यकारिणी का समापन संबोधन प्रधानमंत्री ने दिया। उन्होंने अपने महत्वपूर्ण संदेश में आने वाले समय में बीजेपी की कार्यनीति को बनाने के लिए एक बड़ा मंत्र सभी कार्यकर्ताओं को दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी के इतिहास को रेखांकित करते हुए कहा कि बीजेपी ने आज केंद्र में जो स्थान हासिल किया है, उसका बहुत बड़ा कारण है कि पार्टी शुरू से लेकर अभी तक सामान्य व्यक्ति से हमेशा जुड़ी रही है। बैठक के शुरुआत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया, जिसका पार्टी के छह नेताओं ने समर्थन किया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जानकारी दी कि प्रस्ताव में किसानों के हित में उठाये गये कदमों की चर्चा हुई।

साथ ही बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि 2014 में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी तरीके से सरकार चलाने के लिये कई कदम उठाए गए हैं। इस दौरान जम्मू-कश्मीर को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया।

वित्त मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के सर्वांगिण विकास के लिए 56,201 करोड़ रुपए की 54 परियोजनाएं चल रही हैं। आगे उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 के बीच जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई घटनाओं में 2,081 लोगों की मौत हुई थी। जबकि, 2014 से सितंबर 2021 तक केवल 239 नागरिकों की जान गई है। इससे ये बात साबित होती है कि अब जम्मू-कश्मीर में शांति स्थापित हो चुकी है।

वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के उद्घाटन भाषण का हवाला देते हुए एक अन्य संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन दिनों कुछ लोग किसानों के विषय में अनेक बातें कर रहे हैं। मैं तथ्यों के आधार पर कहता हूं कि जब 2014 में हमारी सरकार आई तो किसानों के लिए बजट में सिर्फ 23,000 करोड़ रुपये व्यय करने की व्यवस्था थी। लेकिन पिछली बार वित्त मंत्री ने जो बजट पेश किया, उसमें किसानों के लिए 1 लाख, 23 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

कोरोना महामारी का संदर्भ देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा कि देश में 100 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण का काम हो चुका है। कुल आबादी के 30 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुकी हैं। WHO भी भारत द्वारा निर्मित को-वैक्सीन को मान्यता दे चुका है।

उन्होंने कहा कि ये सब भारतीय लोगों के कोरोना महामारी से लड़ने के सामूहिक कोशिश से संभव हुआ है। आज प्रधानमंत्री उसी का नेतृत्व करते हुए एक मिसाल बनें हैं। बीजेपी कार्यसमिति ने उनकी इस पहल पर देश की ओर से विशेषकर पार्टी की ओर से उनका आभार प्रकट किया और उन्हें धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी के NDMC कन्वेंशन सेंटर में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में 36 संगठनात्मक इकाई के 342 सदस्य प्रत्यक्ष और वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X