1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लगाये झारखण्ड सरकार पर गंभीर आरोप, राज्य में की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लगाये झारखण्ड सरकार पर गंभीर आरोप, राज्य में की राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

गोड्डा से भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने सदन में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि राज्य में पंचायती राज व्यवस्था में भ्रष्टाचार चरम पर है और इसमें सरकार को भी कमीशन मिल रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने वाले हैं। लेकिन हेमंत सरकार लगातार सवालों के घेरे में बनी हुई है। चाहे मामला पारा शिक्षकों का हो, राज्य में बेरोजगारी का हो, या स्वास्थ्य सुविधाओं का, विपक्ष लगातार झामुमो पर सवाल उठा रही है।

पढ़ें :- Jharkhand: अवैध खनन मामले में आज ED के सामने पेश होंगे झारखंड के CM हेमंत सोरेन

गोड्डा से भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने सदन में राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि राज्य में पंचायती राज व्यवस्था में भ्रष्टाचार चरम पर है और इसमें सरकार को भी कमीशन मिल रहा है। ऐसे में राज्य सरकार को इस मामले में सीबीआई जांच करानी चाहिए। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सरकार कोरोना का बहाना बना रही है और यही बहाना बनाकर राज्य सरकार झारखंड में पंचायत चुनाव नहीं करवाना चाह रही है। राज्य में पंचायत को अधिकार देने वाले कानूनों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

पढ़ें :- Jharkhand news:दुर्गा मंदिर के शिखर पर चढ़ कर देर रात एक युवक ने की तोड़फोड़,पुलिस ने किया गिरफ्तार

निशिकांत दुबे ने सदन में बोलते हुए आगे कहा कि बगल के राज्य बिहार में कोरोना के बावजूद भी चुनाव कराया गया, केंद्र सरकार की सभी योजनाओं के पैसे में चाहे वह वित्त आयोग का पैसा हो चाहे स्वास्थ्य का पैसा हो कोयला बालू समेत कोई भी पैसा हो सब में सरकार का कमीशन तय है। उन्होंने केंद्र से आग्रह किया इसमें जो भी दोषी हों उन्हें जेल भेजना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...