1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश : भाजपा नेता ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें पूरा मामला !

उत्तर प्रदेश : भाजपा नेता ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें पूरा मामला !

भाजपा अध्यक्ष का कांग्रेस पर व्यंग्य इस गति से 10 जनपथ में 10 जन भी नहीं बचेंगे

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 30 सितम्बर। 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कुल पाँच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा लगातार एक दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप के साथ साथ नेताओं के विवादित बयान भी सामने आ रहे हैं। वहीं जहाँ एक तरफ सभी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कसती नज़र आ रही है, वहीं दूसरी तरफ पार्टियों में नेताओं के रूठने मनाने और पार्टी छोड़ आने जाने का भी सिलसिला लगा हुआ है।

दरअसल आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस में भी इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. इन दिनों कांग्रेस के बहुत सारे नेताओं ने भाजपा दामन थाम लिया है। ऐसे में भाजपा के नेता व्यंग कसने में कहाँ पीछे रहने वाले। कांग्रेस में मची इन दिनों घमासान के बीच भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है।

दरअसल एक के बाद एक दिग्गज नेता इन दिनों कांग्रेस पार्टी छोड़कर जा रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि ”इस गति से तो 10 जनपथ में 10 जन भी नहीं बचेंगे”।आपको बता दें कि इन दिनों कांग्रेस के पूर्व नेता मोदी सरकार में मौजूदा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश पति त्रिपाठी ने हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा में शामिल हो गए है।

पार्टी छोड़ आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्रीबना दिया गया तो वहीं उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से आने वाले जितिन प्रसाद योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। उधर मौजूदा समय में पंजाब कांग्रेस में उथल-पुथल मची है। एक तरफ जहाँ पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री पद से बेदखल कर दिया वहीं दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

अब पार्टी से नाराज चल रहे कैप्टन भी नए साथी की तलाश में नज़र आ रहे हैं। कल शाम ही उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की है। जिसके बाद से अब राजनीतिक गलियारों में ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि कैप्टन बहुत जल्द भाजापा में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी होने वाली है।

इस तरह से नेताओं का अपनी ही पार्टी को छोड़ कर जाना कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया है कि यदि इसी गति से यह सब कुछ चलता रहा तो 10 जनपद में 10 जन भी नहीं बचेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X