1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. 7 नवंबर को हो सकती है बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

7 नवंबर को हो सकती है बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी की ये पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 07 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक अगले महीने 7 नवंबर को नई दिल्ली में होगी।

पढ़ें :- गुजरात में पीएम मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल की ताबड़तोड़ रैलियां, पढ़ें पूरी खबर

जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद बीजेपी की ये पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। हालांकि, बीजेपी की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। बीजेपी सूत्रों ने बताया कि बैठक 7 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी में होगी। गौरतलब है कि नड्डा 20 जनवरी 2020 को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे। इससे पहले वो जून 2019 से जनवरी 2020 तक कार्यकारी अध्यक्ष का दायित्व निभा रहे थे।

वहीं बतादें कि गुरुवार को बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शारदीय नवरात्रि के पहले दिन अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है। नड्डा की नवगठित राष्ट्रीय कार्यसमिति में 80 सदस्य हैं। 35 राष्ट्रीय पदाधिकारी, 50 विशेष आमंत्रित सदस्य, 179 स्थायी आमंत्रित सदस्य (पदेन) शामिल हैं। बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने गुरुवार को कार्यसमिति में शामिल सदस्यों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नई राष्ट्रीय कार्यसमिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, डॉ मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल को शामिल किया गया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बृजेश पाठक, दारा सिंह चौहान और मिथुन चक्रवर्ती को भी जगह दी गई है। नई कार्यसमिति में वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी को शामिल नहीं किया गया है। इसके साथ ही सुब्रह्मण्यम स्वामी को भी जगह नहीं दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...