1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. विधानसभा के घेराव पर निकले भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

विधानसभा के घेराव पर निकले भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित करने को लेकर उठे विवाद में विधानसभा का घेराव करने निकले भाजपाइयों पर जमकर लाठीचार्ज।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 08 सितम्बर। झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित करने के विरोध में विधानसभा का घेराव करने निकले प्रदेश भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जगन्नाथपुर मंदिर के आगे रोकने की कोशिश की। यहां पहले से ही पुलिस प्रशासन ने बैरिकेडिंग की हुई थी, जिसे भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन के पानी की बौछारें शुरू की।

पढ़ें :- पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर झारखंड के भाजपा नेताओं ने माँगा पंजाब के सीएम का इस्तीफ़ा

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास विधानसभा परिसर में धरना पर बैठे हुए हैं। उनके साथ विधायक भानु प्रताप शाही, समरी लाल, नीलकंठ सिंह मुंडा सहित अन्य मौजूद है। विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित करने पर रघुवर दास ने कहा कि है परंपरा चली आ रही है, इससे वे इंकार नहीं करते लेकिन एक पत्र जारी कर कमरा आवंटन करना कहीं से भी सही नहीं है। हेमंत सरकार ने 19 माह में अपने एक भी वादे को पूरा नहीं किया लेकिन अब समाज को बांटने का काम सरकार कर रही है।

उन्होंने हेमंत सरकार के लाये नियोजन नीति को लेकर भी सवाल उठाया। साथ ही कहा कि हिंदी, भोजपुरी जैसी भाषाओं को नीति से बाहर कर सरकार एक तरह से राज्य के बच्चों के साथ खिलवाड़ कर रही है। दास ने जेपीएससी में झामुमो के एक नेता की पत्नी को सदस्य बनाए जाने पर भी सवाल उठाया।

विधानसभा घेराव के लिए भाजपा कार्यकर्ता लगातार बैरिकेडिंग पर करने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस रोक रही है। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता बैरिकेडिंग के ऊपर बैठ जा रहे हैं। लाठीचार्ज में एक-दो भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए। इधर, भाजपा का आरोप है कि पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर भी लाठी चलाई। इससे पूर्व भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता हरमू रोड से होते हुए और अरगोड़ा चौक होते हुए विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे।

पढ़ें :- झारखंड विधानसभा में 2926 करोड़ रुपए का दूसरा अनुपूरक बजट ध्वनिमत से पारित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...