1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. संबित पात्रा ने कहा पटेल की नीतियों की आलोचना कर कांग्रेस ने भ्रम फैलाने का काम किया, जानें और क्या लगाये आरोप

संबित पात्रा ने कहा पटेल की नीतियों की आलोचना कर कांग्रेस ने भ्रम फैलाने का काम किया, जानें और क्या लगाये आरोप

भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बीते दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कश्मीर को लेकर कुछ सवाल उठे थे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि विपक्षी दल ने अपनी कार्यसमिति की बैठक में जम्मू कश्मीर के मुद्दे को लेकर देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल नीतियों की आलोचना कर भ्रम फैलाने का काम किया है।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बीते दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कश्मीर को लेकर कुछ सवाल उठे थे। बैठक में कश्मीर को लेकर भ्रम फैलाया गया है और सरदार पटेल की नीति पर सवाल खड़े करते हुए जवाहर लाल नेहरू को कश्मीर को भारत में शामिल कराने का श्रेय दिया गया है।

कार्यसमिति की बैठक में कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले सदस्य तारिक हामिद कर्रा ने पटेल की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि कश्मीर पर उनका रूख उदासीन था और नेहरू ने पहल नहीं की होती तो कश्मीर पाकिस्तान के कब्जे में चला जाता। कर्रा के इस बयान की आलोचना करते हुए पात्रा ने कहा कि सरदार पटेल के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर कांग्रेस ने अपनी बैठक से ना केवल भ्रम फैलाया बल्कि पाप किया है।

पात्रा ने देश को अखंड रखने में सरदार पटेल की अहम भूमिका रही और उन्हें कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में विलेन के रुप में पेश किया गया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपनी बैठक से न केवल भ्रम फैलाने का काम किया है बल्कि पाप भी किया है।

पढ़ें :- West Bengal : बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने तृणमूल कांग्रेस में की वापसी, अभिषेक बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...