1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जन सेवा कार्यक्रमों के साथ प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनायेगा भाजपा युवा मोर्चा : तेजस्वी सूर्या

जन सेवा कार्यक्रमों के साथ प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनायेगा भाजपा युवा मोर्चा : तेजस्वी सूर्या

17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। ऐसे में भाजपा उनके जन्मदिवस को सेवा और समर्पण के रूप में मनाती है. इस बार पीएम मोदी के जन्मदिवस एवं उनके शासकीय जीवन के 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में युवा मोर्चा देशभर में 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक ‘सेवा और सर्मपण अभियान’ चलाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली 14 सितंबर।  17 सितम्बर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाज.युमो) पूरे देश में ‘सेवा और समर्पण’ दिवस के रूप में मनायेगा। भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस एवं उनके शासकीय जीवन के 20 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में युवा मोर्चा देशभर में 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक ‘सेवा और सर्मपण अभियान’ चलाएगा।

भाजपा युवा मोर्चा ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस 20 दिवसीय ‘सेवा और समर्पण अभियान’ के तहत युवा मोर्चा की प्रत्येक जिला इकाई पिछले 7 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के काम का प्रचार करते हुए एक अनूठे नव-भारत मेले का आयोजन करेगी। इसके अतिरिक्त इस 20 दिवसीय कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान, रक्तदान शिविर और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताएं भी शामिल की जाएंगी।

भाजपा  युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूर्या ने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा देशभर में भव्य सेवा कार्यों के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को ’सेवा दिवस के रूप में मनाएगा।’ इस बार ’सेवा सप्ताह’ आयोजन को प्रधानमंत्री मोदी के शासकीय कार्यकाल के दो दशक (गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर 13 वर्ष और भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर 7 वर्ष) पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजन की अवधि को 20 दिनों तक बढ़ाया गया है।

उन्होंने कहा कि नव-भारत मेला मोदी सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के उत्थान को सुनिश्चित करने के लिए शुरू की गई विभिन्न योजनाओं को दर्शायेगा। इसके अलावा राज्य इकाईयां सेवा केंद्रों के सहयोग से स्टॉल लगाएंगी, जिसमें आम नागरिक पंजीकरण कर केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए नामांकन कर सकते हैं। जैसे की हस्तशिल्प उत्पादों, पेंटिंग, कला, पारंपरिक भोजन, जैविक उत्पादों को बढ़ावा देने वाले स्टॉल आदि भी लगाये जायेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X