1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में सोशल मीडिया से विपक्षियों को मात देंगे भाजपा कार्यकर्ता

यूपी में सोशल मीडिया से विपक्षियों को मात देंगे भाजपा कार्यकर्ता

कार्यकर्ता का लक्ष्य है हर बूथ पर 11 लोगों के मोबाइल पर नमो एप डाउनलोड कराना

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही विपक्षी पार्टियां सत्ता का ख्वाब देख रही हैं। इसको लेकर जनता के बीच विपक्ष का संवाद जारी है। ऐसे में भाजपा भी किसी से कम नहीं रहने वाली है और सोशल मीडिया के जरिये विपक्षियों को मात देने की तैयारी कर ली है। यही नहीं एक बूथ पर 11 लोगों को नमो एप डाउनलोड कराना है।

पढ़ें :- आजम की रिहाई पर शिवपाल का पहुंचना, सपा में अंतर्कलह का दे रहा संकेत

उत्तर प्रदेश में सत्ता वापसी के लिए भाजपा सरकार विकास कार्यों को लेकर जनता के बीच अपनी पैठ और मजबूत करने में जुटी हुई है। वहीं विपक्षी पार्टियां भी सरकार की खामियों को उजागर करने में प्रयासरत हैं। इसको लेकर सत्ताधारी पार्टी जनता के बीच अपनी पकड़ कमजोर नहीं करना चाहती और सोशल मीडिया के जरिये विपक्षियों की खामियों को जनता के बीच मजबूती से रखेगी। इसको लेकर सोशल मीडिया को और तेज कर दिया गया है और प्रत्येक बूथ पर 11 लोगों के मोबाइल पर नमो एप डाउनलोड कराना है।

40 हजार लोगों के मोबाइल पर डाउनलोड होगा एप

कानपुर की 10 विधानसभा क्षेत्रों में साढ़े तीन हजार से ज्यादा बूथ हैं। इसके आधार पर हर बूथ पर 11 मोबाइल पर इस एप को डाउनलोड करने का मतलब है कि पूरे जिले में चालीस हजार के करीब मोबाइल पर एप को डाउनलोड करना। इसके साथ ही हर जिले में विधानसभा स्तर पर दो-दो और मंडल पर पांच कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उन्हें सक्रिय किया जाएगा। ये लोग चुनाव की दृष्टि से पार्टी की जानकारियों को जनता तक भी पहुंचाएंगे। इसके लिए हर बूथ स्तर पर वाट्सएप ग्रुप भी तैयार करना है। इस हर वाट्सएप ग्रुप में 100 से ज्यादा लोगों को जोड़ना है।

पढ़ें :- कुंडा विधानसभा सीट से राजा भैया के किले को भेदना भाजपा और सपा के लिए कड़ी चुनौती !
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...