1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. समाज को तोड़ने वाली है बीजेपी की विचारधारा- राहुल गांधी

समाज को तोड़ने वाली है बीजेपी की विचारधारा- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस की विचारधार समाज को जोड़ने, भाईचारे और राष्ट्रवाद की रही है। लेकिन पिछले कुछ सालों में बीजेपी और RSS की नफरत भरी विचारधारा कांग्रेस पर भारी पड़ रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 12 नवंबर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा समाज में नफरत फैलाने और समाज को तोड़ने वाली है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी के ‘जन जागरण अभियान’ कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की विचारधार समाज को जोड़ने, भाईचारे और राष्ट्रवाद की रही है। लेकिन पिछले कुछ सालों में बीजेपी और RSS की नफरत भरी विचारधारा कांग्रेस पर भारी पड़ रही है। ऐसे में कांग्रेस को अपनी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए खुद को तैयार करना होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दू धर्म और हिन्दुत्व की विचारधारा में अंतर है। हिन्दू धर्म कभी किसी के खिलाफ हिंसा का समर्थन नहीं करता। हिन्दू धर्म कभी किसी अखलाक को मारने की शिक्षा नहीं देती। लेकिन इन दिनों हिन्दुत्व के नाम पर बीजेपी और RSS समाज को बांट रही है।

राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में विचारधारा की लड़ाई सबसे अहम है। इस समय देश में दो विचारधाराएं हैं। एक बीजेपी की समाज तोड़ने वाली और दूसरी कांग्रेस की समाज को जोड़ने वाली विचारधारा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा को खुद समझने और समाज में फैलाने का समय आ गया है। इस काम के लिए सभी कांग्रेसजनों को तैयार रहने की जरूरत है।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या : नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में हिन्दुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन से की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X