1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ब्लैक फंगस संदिग्ध महिला की रिम्स में मौत, न्यू ट्रामा सेंटर में चल रहा था इलाज

ब्लैक फंगस संदिग्ध महिला की रिम्स में मौत, न्यू ट्रामा सेंटर में चल रहा था इलाज

रिम्स में इलाज के दौरान ब्लैक फंगस की संदिग्ध महिला की मौत हो गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- रिम्स में इलाज के दौरान ब्लैक फंगस की संदिग्ध महिला की मौत हो गई है। 58 वर्षीय महिला का नाम पुतूली देवी है और वो धनबाद जिले के गोविंदपुर की रहने वाली है। उन्हें इलाज के लिए 29 सितंबर को रिम्स में एडमिट किया गया था। चिकित्सक महिला को ब्लैक फंगस का संदिग्ध मानकर इलाज कर रहे थे।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

मरीज की स्थिति थी गंभीर

रिम्स के पीआरओ डॉ डीके सिन्हा ने कहा कि मरीज की स्थिति गंभीर थी। मरीज को इंटयूबेटेड (intubated) “एक चिकित्सा प्रक्रिया है जिसमें शरीर में एक ट्यूब को सम्मिलित किया जाता है के द्वारा इलाज किया जा रहा था। हालांकि इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी।

ब्लैक फंगस के 6 एक्टिव मरीज, 31 की हुई मौत

राज्यभर में ब्लैक फंगस के सक्रिय मरीजों की संख्या 6 है। इनमें 5 ब्लैक फंगस संक्रमित मरीज राजधानी रांची से है। जबकि 1 एक्टिव मरीज गुमला जिले से है। वहीं ब्लैक फंगस से राज्यभर में 31 मौतें हुई है। इनमें सर्वाधिक मौत रांची में हुआ है। यहाँ मरने वाले की संख्या 11 है। जबकि पूर्वी सिंहभूम में 5 और रामगढ़ में 3 ब्लैक फंगस संक्रमित ने दम तोड़ा है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...