1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

ब्रैडपीट को भाया था भारत का ये प्राचीन शहर, पसंद आई थी साउथ से लेकर नार्थ तक की सभ्यता

विदेशों से भारत घुमने आने वाले सभी लोग भारत की सभ्यता से प्रभावित होते हैं। भारत का कल्चर, यहां की विविधता, यहां के लोगो का अपनापन, यहां की अनोखी प्रथाएं सभी का दिल जीतने में कामयाब हो जाती हैं। इसी घुमक्कड़ों के क्रम में एक बार भारत घुमक्कड़ी करने आये हॉलीवुड एक्टर ब्रैडपीट ने भी भारत को शानदार सभ्यता वाला देश बताया था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। विदेशों से भारत घुमने आने वाले सभी लोग भारत की सभ्यता से प्रभावित होते हैं। भारत का कल्चर, यहां की विविधता, यहां के लोगो का अपनापन, यहां की अनोखी प्रथाएं सभी का दिल जीतने में कामयाब हो जाती हैं। इसी घुमक्कड़ों के क्रम में एक बार भारत घुमक्कड़ी करने आये हॉलीवुड एक्टर ब्रैडपीट ने भी भारत को शानदार सभ्यता वाला देश बताया था। और क्या आप जानते हैं उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्राचीन शहर वाराणसी को अपना पसंदीदा शहर बताया था।

पढ़ें :- The Kashmir Files को 'प्रोपेगेंडा' कहने पर IFFI के ज्यूरी हेड पर बरसे अनुपम खेर

नहीं जानते तो हम आपको बता देते हैं। ऐक्टर ब्रैड पिट कई बार इंडिया आ चुके हैं। उनकी सबसे रीसेंट ट्रिप 2016 में थी। वह चुपचाप मुंबई आए थे। इससे पहले वह काम के सिलसिले में भारत आ चुके हैं। उनके साथ एंजलिना जोली भी थीं। उस वक्त उनकी फिल्म ‘अ माइटी हार्ट’ और ‘द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन’ की शूटिंग वाराणसी में हो रही थी। 2012 में फिल्म Killing Them Softly के दौरान ब्रैड पिट ने अपनी ट्रिप के बारे में बात की थी।

उन्होंने बताया था, मेरी पिछली विजिट पर, मैंने भारत का काफी हिस्सा देखा। दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है। बहुत विविधता है- साउथ से लेकर नॉर्थ तक जो कि कोई कुछ हफ्तों में नहीं देख सकता। लेकिन मुझे वाराणसी बेहद चौंकाने वाला लगा। यह पावन जगह है जहां लोग मरने जाते हैं। यह वाकई बिल्कुल असाधारण है।

 

पढ़ें :- 'भाबीजी घर पर हैं' की भाभी नेहा पेंडसे का आज मना रही हैं 38वां जन्मदिन,जानें उनकी लाइफ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...