1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीमावर्ती इलाके से दो बांग्लादेशी लड़कियां गिरफ्तार, कर रही थी घुसपैठ की कोशिश

सीमावर्ती इलाके से दो बांग्लादेशी लड़कियां गिरफ्तार, कर रही थी घुसपैठ की कोशिश

लड़कियों ने बताया कि वे बहुत गरीब परिवारों से हैं और उन्हें नौकरी का झांसा दे कर देश में लाया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सीमा सुरक्षा बाल के सीमा चौकी धप्राहाट 45वीं बटालियन के जवानों ने पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा से शुक्रवार रात दो बांग्लादेशी लड़कियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लड़कियों के नाम सबीना खातून (26) और फरजाना अख्तर ईमा (19) है। इनमे सबीना बांग्लादेश के जिला गोपालपुर के मोक्षिदपुर थाने की और फरजाना बांग्लादेश के जिला ब्राह्मणबरिया के थाना अखौदा की निवासी है।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

बीएसएफ सूत्रों के अनुसार दोनों लड़कियां को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वे दाहग्राम अंगरपोटा एन्क्लेव के बिना बाड़ वाले क्षेत्र के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रही थी।

पूछताछ में गिरफ्तार लड़कियों ने बताया कि वे बहुत गरीब परिवारों से हैं। दोनों को एक बांग्लादेशी नागरिक कामरुल ने एक भारतीय नागरिक सुकुमार के माध्यम से भारत में नौकरी दिलाने का वादा कर भेजा था। हालाकिं इस दौरान दोनों को सीमा पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। बीएसएफ अनुमान है कि गई लड़कियों को कमरूल भारत में नौकरी दिलाने का झांसा देकर वेश्यावृत्ति में धकेलने की कोशिश कर रहा था।

उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक श्री रवि गांधी ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहा है। सीमा सुरक्षा बल के मुस्तैद जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से कई लोगों को अवैध तरीके से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए पकड़ा है।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...