1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : केदारघाटी के व्यापारिक प्रतिस्थान कल रहेंगे बंद

उत्तराखंड : केदारघाटी के व्यापारिक प्रतिस्थान कल रहेंगे बंद

तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाने और चारधाम यात्रा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने की मांग पर की है.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गुप्तकाशी, 26 सितंबर। व्यापार संघ के आह्वान पर केदारनाथ के व्यापारिक प्रतिष्ठान सोमवार को बंद रहेंगे। आपको बता दें कि व्यापार संघ ने इस बंद की घोषणा ई-पास बंद करने, तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाने और चारधाम यात्रा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने की मांग पर की है। इस बात की जानकारी व्यापार संघ के अध्यक्ष मदन सिंह ने दी।

पढ़ें :- Uttarakhand : शीतकालीन गद्दीस्थल में विराजमान होंगे बाबा केदार

व्यापार संघ के अध्यक्ष मदन सिंह ने कहा है कि सरकार ने अभी मात्र 800 लोगों को केदारनाथ धाम जाने की प्रदान की है। जब कि पंजीकृत तीर्थ यात्रियों में से महज 20- 30 फीसद तीर्थयात्री ही केदारनाथ जा पा रहे हैं।  जिनके पास ई-पास नहीं हैं, उन्हें लौटाया जा रहा है। उन्होंने सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा है कि सरकार या तो केदार घाटी में यात्रियों की संख्या बढ़ाए और ई-पास की बाध्यता को समाप्त करे। वर्ना सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार हमारी इस मांग को नहीं मानती है तो आंदोलन किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस मांग के एवज में स्थानीय भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल ने भी मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें ये मांग की गई है कि केदार घाटी में प्रतिदिन लगभग 2500 लोगों का पंजीकरण किया जाए। साथ ही साथ ई-पास और दोनों वैक्सीनेशन के 15 दिन बाद का प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने वालें श्रधालुओं को कालीमठ, त्रियुगीनारायण, तुंगनाथ चोपता आदि स्थानों पर भी घूमने की अनुमति प्रदान की जाए।

 

पढ़ें :- Uttarakhand News - पीएम मोदी ने बाबा केदार का दर्शन करने के बाद जनसभा को किया संबोधित !
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...