1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कनाडा को अगले वित्त वर्ष में मिलेंगे 3.5 करोड़ फाइजर टीके : जस्टिन ट्रूडो

कनाडा को अगले वित्त वर्ष में मिलेंगे 3.5 करोड़ फाइजर टीके : जस्टिन ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की अगले वित्त वर्ष (2022-23) में देश फाइजर से 6.5 करोड़ बूस्टर टीका हासिल करेगा। श्री ट्रूडो ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि हमने अगले साल के लिए 3.5 करोड़ टीकों के लिए फाइजर के साथ एक समझौता किया है।

By Team India Voice 
Updated Date

ओटावा । कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा की अगले वित्त वर्ष (2022-23) में देश फाइजर से 6.5 करोड़ बूस्टर टीका हासिल करेगा। श्री ट्रूडो ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि हमने अगले साल के लिए 3.5 करोड़ टीकों के लिए फाइजर के साथ एक समझौता किया है। उसके बाद उसके अगले वर्ष तीन करोड टीके मिलेंगे। ये बूस्टर वैक्सीन का नवीनतम संस्करण होंगे और वे यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि हम वायरस को नियंत्रण में रख सकते हैं।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया

प्रधानमंत्री के अनुसार इस समझौते में वर्ष 2024 में छह करोड़ टीके की खुराक का विकल्प भी शामिल है। कनाडा ने फाइजर, मॉडर्ना, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन के टीकों को मंजूरी दी गई है और इन चारों टीकों की कुल मिलाकर 11.7 करोड़ से अधिक खुराकें खरीदी हैं। देश को उम्मीद है कि कोरोना मामलों की कमी आने से सभी वयस्कों को टीका लगाया जा सकेगा। श्री ट्रूडो ने ओटावा फार्मेसी में एस्ट्राजेनेका का पहला टीका लगावाया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...