1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Punjab Politics : कैप्टन अमरिंदर ने बनाई पार्टी भाजपा संग मिलकर लड़ेंगे चुनाव

Punjab Politics : कैप्टन अमरिंदर ने बनाई पार्टी भाजपा संग मिलकर लड़ेंगे चुनाव

आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) में भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election)  में अब मात्र कुछ ही दिनों का समय शेष बच गया है। ऐसे में पिछले दिनों प्रदेश में सियासी उठापटल के बीच कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जहां एक तरफ अपनी नई पार्टी बना ली वहीं अब उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेंगे।

पढ़ें :- BSF ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश; पंजाब के अमृतसर में पाक ड्रोन को मार गिराया

 

पंजाब लोक कांग्रेस का खोला गया दफ्तर 

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ का चंड़ीगढ़ में दफ्तर खोल लिया है। इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह दावा भी किया है कि भाजापा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन तय हो चूका है। हालाँकि उन्होंने यह भी कहा कि ‘शिरोमणि अकाली दल‘ (संयुक्त) के साथ अभी उनकी पार्टी का सीटों को लेकर बात होना बाकी है।

 

सीटों को लेकर बात होना बाकी 

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा कि, ”हमारी पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस‘ का ‘भारतीय जनता पार्टी’ के साथ गठबंधन तय हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमें मात्र सीटों के बटवारे को लेकर बात करनी है जो जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही दोनों पार्टी मिलकर यह तय कर लेंगे कि कौन सी सीट पर किस पार्टी का कैंडिडेट खड़ा होगा ?

 

सुखदेव सिंह ढींढसा’ को भी पाले में लाने की तैयारी

हालांकि खबर यह भी है कि भाजपा से गठबंधन के अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह ‘शिरोमणि अकाली दल’ के बागी नेता ‘सुखदेव सिंह ढींढसा’ को भी अपने पाले में लाने की कोशिश में जुटे हैं। इस मामले में कैप्टन ने कहा कि, सुखदेव ढिंढसा की पार्टी के साथ भी आगामी विधानसभा चुनावों में सीटों का गठबंधन किया जाएगा।

पढ़ें :- पंजाब में डेंगू का बढ़ता प्रकोप, अब तक 5000 से ज्यादा मामले आए सामने, 5 की मौत

 

और पढ़ें —— विवादित बाबरी विध्वंश की बरसी पर यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, मथुरा, काशी और अयोध्या में रहेगा हाई अलर्ट 

Bihar News : POCSO Act के आरोपी को 24 घंटे के अंदर सजा देकर कोर्ट ने पेश की मिसाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...