1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह का सियासी बम, नवंबर में करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान, कांग्रेस छोड़ बाकी दलों से गठबंधन को तैयार

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह का सियासी बम, नवंबर में करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान, कांग्रेस छोड़ बाकी दलों से गठबंधन को तैयार

कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कहा गया है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को छोड़कर बाकी किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन करने का विकल्प खुला रखेगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए मंगलवार को साफ कर दिया कि वो नवंबर में अपनी अलग पार्टी का ऐलान करेंगे। उन्होंने ये भी साफ किया कि वो अपनी पार्टी में उन वरिष्ठ टकसाली नेताओं को तरजीह देंगे जो अपने दलों से अलग हो चुके हैं।

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

कांग्रेस छोड़ बाकी दलों से गठबंधन को तैयार

कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कहा गया है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को छोड़कर बाकी किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन करने का विकल्प खुला रखेगी। अगर बीजेपी, अकाली दल और बाकी दलों से अलग हुए नेता उनकी पार्टी में आते हैं तो इस तरह एक नया राजनीतिक मंच प्रदेश की जनता के सामने मजबूत विकल्प के रूप में पेश होगा, जो पंजाब को नई दिशा देने में भी समर्थ साबित होगा।

गौरतलब है कि पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। लेकिन इन कयासों को उस समय और बल मिल गया था जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

चुनाव से पहले और बाद में बाकी दलों से गठबंधन

पढ़ें :- Punjab : अब एक ही जेल में रहेंगे धुर-विरोधी नेता सिद्धू और मजीठिया, सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में किया सरेंडर

मंगलवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बीजेपी से गठबंधन किए जाने के संकेतों ने फिर से नए सियासी समीकरणों पर चर्चा शुरू कर दी। कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले ही उनकी पार्टी पंजाब में पूरी तरह सक्रिय हो जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि नई पार्टी के प्रत्याशियों का ऐलान भी चुनाव के नजदीक आते ही कर दिया जाएगा। बाकी दलों के गठबंधन के बारे में कैप्टन ने साफ कर दिया कि ऐसा गठबंधन चुनाव से पहले भी हो सकता है और चुनाव के बाद भी।

जल्द मिलेगा कृषि कानूनों का हल- कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि पिछली यात्रा की तरह ही इस बार भी उनकी यात्रा को निजी यात्रा बताया जा रहा है, लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में कैप्टन की ओर से ये भरोसा जताए जाने पर कि तीन कृषि कानूनों का हल जल्द ही ढूंढ लिया जाएगा, पंजाब की सियासत में नए सिरे से अटकलों ने जन्म ले लिया है। मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद पिछले एक महीने के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह का ये तीसरा दिल्ली दौरा है।

 

पढ़ें :- Punjab : पंजाब में संगठन को और मजबूत करेगी बीजेपी, जेपी नड्डा ने 'आप' को घेरा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...