1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CDS Helicopter Crash: केंद्रीय मंत्रिमंडल की CCS बैठक में हुई अगले CDS के नाम पर चर्चा

CDS Helicopter Crash: केंद्रीय मंत्रिमंडल की CCS बैठक में हुई अगले CDS के नाम पर चर्चा

बैठक में अगले CDS की नियुक्ति को लेकर मौजूदा सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के नाम पर चर्चा की गई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 08 दिसंबर। CDS हेलीकॉप्टर दुर्घटना को लेकर बुधवार शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री आवास, लोक कल्याण मार्ग पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति (सीसीएस) की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर मौजूद रहे। बैठक में अगले CDS की नियुक्ति को लेकर मौजूदा सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के नाम पर चर्चा की गई।

पढ़ें :- IAF chopper crash : नहीं रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, वायु सेना ने की उनके निधन की पुष्टि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य के निधन पर दुख जाहीर किया है। उन्होंने शोक संदेश में कहा कि तमिलनाडु में एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी। बिपिन रावत और उनकी पत्नी के शव गुरुवार को दिल्ली लाए जाएंगे।

CDS Bipin Rawat : मुख्यमंत्री धामी ने CDS जनरल बिपिन रावत के निधन को बताया निजी क्षति

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी। इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहीर की। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं, जिनका सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इस साल स्वतंत्रता दिवस पर 2020 में एक हवाई आपातकाल के दौरान अपने LCA तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

पढ़ें :- हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स दुर्घटनास्थल से बरामद, फॉरेंसिक टीम ने शुरू की जांच

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...