1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्र सरकार तुरंत रद्द करे कृषि कानून- पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

केंद्र सरकार तुरंत रद्द करे कृषि कानून- पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

किसान आंदोलन के दौरान किसानों की मौत का जिक्र करते हुए सीएम कैप्टन ने कहा कि ये बातचीत का सही समय है। केंद्र अपनी गलती स्वीकार कर किसानों और देश के हित में कानून वापस ले।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 17 सितम्बर। केंद्र सरकार कृषि कानून को तुरंत रद्द करे। ये कहना है पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को कहा है कि केंद्र साथ ही किसानों से बातचीत करे। आंदोलन के दौरान किसानों की मौत का जिक्र करते हुए सीएम कैप्टन ने कहा कि ये बातचीत का सही समय है। केंद्र अपनी गलती स्वीकार कर किसानों और देश के हित में कानून वापस ले।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी में लुधियाना के तीसरे राज्यस्तरीय वर्चुअल किसान मेले के उद्घाटन के मौके पर सीएम कैप्टन ने ‘अगर किसान नहीं तो भोजन नहीं’ का बैज भी लगाया। पंजाब सरकार की ओर से पराली जलाए जाने के रुझान को खत्म करने के लिए की जा रही कोशिशों की तर्ज पर इस दो दिवसीय मेले का मुख्य विषय भी ‘करीए पराली दी संभाल, धरती मां होवे खुशहाल’ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक संविधान में 127 बार संशोधन किया जा चुका है, तो फिर कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए संशोधन क्यों नहीं हो सकता। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि देश की प्रगति और विकास में बेमिसाल योगदान देने वाले किसान भाईचारे के साथ आज जो कुछ भी घट रहा है, वह बहुत ही दुखदायक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...