1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. देशवासियों को 35 हजार करोड़ की लागत से बनी वैक्सीन कवच दे रही है केंद्र सरकार- अनुराग ठाकुर

देशवासियों को 35 हजार करोड़ की लागत से बनी वैक्सीन कवच दे रही है केंद्र सरकार- अनुराग ठाकुर

कोरोना संकट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ लोगों को 15 महीने तक मुफ्त राशन मुहैया करवा कर पूरे विश्व में एक उदाहरण पेश किया है- केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

शिमला, 03 अक्टूबर। कोरोना संकट के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ लोगों को 15 महीने तक मुफ्त राशन मुहैया करवा कर पूरे विश्व में एक उदाहरण पेश किया है। ये कहना है केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट की इस घड़ी में नरेंद्र मोदी ने देश को एक मजबूत नेतृत्व दिया और देश के वैज्ञानिकों ने महज 9 महीने में वैक्सीन तैयार कर दी।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का 'मिशन रिपीट' तय- संबित पात्रा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रविवार को हमीरपुर की ग्राम पंचायत पंजोत में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार करीब 35 हजार करोड़ की लागत से सभी देशवासियों को वैक्सीन का सुरक्षा कवच दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 साल के दौरान अत्याधुनिक हाइवे के निर्माण के साथ-साथ सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में बेहतरीन मूलभूत ढांचा विकसित किया है, जिससे देश की सीमाओं पर हमारी सेनाएं मजबूत हुई हैं। इसी कड़ी में भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन का काम भी तेजी से करवाया जा रहा है।

अनुराग ठाकुर ने ग्राम पंचायत पंजोत में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत लगभग साढ़े 5 करोड़ रुपए की लागत से अपग्रेड की गई दो सड़कों का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पंजोत-धरयाड़ा सड़क पर करीब 2 करोड़ 30 लाख रुपये और डूंगी कंजियाण सड़क पर 3 करोड़ 18 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। क्षेत्र में जारी बाकी सड़कों के कार्यों की चर्चा करते हुए ठाकुर ने कहा कि अवाहदेवी-बगवाड़ा-डेरा परोल सड़क पर 7.82 करोड़, कांगू गलू-कलाहू-अमरोह सड़क 5.21 करोड़ और जिजवीं सड़क पर 5.83 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि PMGSY के तहत भोरंज विधानसभा क्षेत्र में 31 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि कोरोनाकाल में केंद्र सरकार की मदद के अलावा उन्होंने हिमाचल के लिए कई माध्यमों से भी हरसंभव सहायता देने की कोशिश की है। इसके तहत 5 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट भी स्थापित किए गए हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने लोगों से स्वच्छता के मंत्र को अपनी आम दिनचर्या में आत्मसात करने की अपील भी की।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाने वाले सलाखों के पीछे होंगे- मुख्यमंत्री
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...