Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब : धान की खरीद कल से शुरु करे केन्द्र सरकार – केजरीवाल

पंजाब : धान की खरीद कल से शुरु करे केन्द्र सरकार – केजरीवाल

कांग्रेस को अपने कलेश छोड़कर इस समय किसानों की मदद करनी चाहिए।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 02 अक्टूबर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में धान की खरीद में हो रही देरी से वहां का किसान परेशान है। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर केन्द्र सरकार से अनुरोध किया कि पंजाब में कल से ही धान की खरीद शुरु की जाए।

पढ़ें :- Delhi Excise Policy Case: "दिल्ली शराब नीति" को लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ BJP का बड़ा प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि पंजाब का किसान लाखों क्विंटल धान अपने ट्रॉलियों में लेकर मंडियों के बाहर खड़ा है। ऐसे में सरकार को किसानों के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने धान की खरीद को 10 दिन टाल कर किसानों को संकट में डाल दिया है। यह फैसला तर्कसंगत नहीं है।

केजरीवाल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने कलेश छोड़कर इस समय किसानों की मदद करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर धान की खरीद को जल्द शुरु करने की मांग की थी।

लेकिन केन्द्र सरकार का तर्क है कि बारिश के कारण धान में अभी अत्याधिक नमी है। जिसके कारण हरियाणा और पंजाब में धान की खरीद को 10 दिन टाला गया है। केन्द्र का कहना है कि अधिक नमी युक्त धान को खरीदने से उसके चावल खराब होने का डर है। इसी वजह से खरीद को 10 दिन टाला गया है।

पढ़ें :- पांच घंटे पहले उड़ा स्कूट एयरलाइन का विमान, अमृतसर एयरपोर्ट पर छूटे 35 यात्री
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com