1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गृहमंत्री अमित शाह करेंगे किसानों से बात, संयुक्त किसान मोर्चा ने बनाई कमेटी, पढ़ें पूरी खबर

गृहमंत्री अमित शाह करेंगे किसानों से बात, संयुक्त किसान मोर्चा ने बनाई कमेटी, पढ़ें पूरी खबर

शनिवार को किसान संगठनों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया कि एमएसपी समेत कई अन्य मुद्दों पर आंदोलन अभी जारी रहेगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

एक साल से ज्यादा समय से चल रहे किसान आंदोलन को समाप्त कराने के लिए अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह किसानों से बात करेंगे। पांच किसान नेताओं की एक कमेटी सरकार से बातचीत करने के लिए बनाई गई है। साथ ही शनिवार को किसान संगठनों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया कि एमएसपी समेत कई अन्य मुद्दों पर आंदोलन अभी जारी रहेगा।

पढ़ें :- Farmers Protest: किसानों की बैठक खत्म, सरकार के साथ बात करने के लिए 5 सदस्यों की बनेगी कमेटी

MSP समेत कई अन्य मुद्दों पर सरकार से बात करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने पांच लोगों की कमेटी बनाई है। जिसमें बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी, युद्धवीर सिंह, शिवकुमार कक्का और अशोक धावले हैं। कमेटी के सदस्य युद्धवीर सिंह ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि अमित शाह ने हमें कल रात को फोन किया और कहा कि तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया है। और सरकार चल रहे आंदोलन का भी समाधान निकालने के लिए तैयार है।

युद्धवीर सिंह ने वहीँ आगे यह भी कहा कि अगर आगामी 7 दिसम्बर को बात चीत से कोई हल निकलता है तो किसान अपने घर जा सकते हैं वहीँ किसान नेता और आन्दोलन में सक्रिय योगेन्द्र यादव ने भी कहा कि हमें सरकार कि तरफ से सकरात्मक संकेत मिले हैं। हो सकता है जल्द ही इसका कोई रास्ता निकल आये।

आपको बता दें कि किसान इस समय भी MSP  की गारंटी और किसान आन्दोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारजनों को मुआवजा और लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हुई हिंसा के आरोपी अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

 

पढ़ें :- केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करे सरकार- संयुक्त किसान मोर्चा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...