1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CGST अधिकारियों ने 134 करोड़ रुपये की टैक्स धोखाधड़ी का किया भंडाफोड़, एक व्यक्ति गिरफ्तार

CGST अधिकारियों ने 134 करोड़ रुपये की टैक्स धोखाधड़ी का किया भंडाफोड़, एक व्यक्ति गिरफ्तार

वित्त मंत्रालय के मुताबिक जोखिम विश्लेषण के आधार पर पान मसाला, तंबाकू, एफएमसीजी सामान आदि के निर्यात में लगी मैसर्स वाइब ट्रेडेक्स की जांच के लिए पहचान की गई है, जो फर्जी निर्यातकों का नेटवर्क चला रहा था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर। राजधानी दिल्ली में GST अधिकारियों ने फर्जी निर्यातकों के एक नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने इस दौरान 134 करोड़ रुपये के इनपुट टैक्स क्रेडिट (ITC) का फर्जी दावा करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। वित्त मंत्रालय ने बुधवार को ये जानकारी दी।

वित्त मंत्रालय ने जारी एक बयान में बताया कि केंद्रीय माल और सेवा कर (CGST) आयुक्तालय दिल्ली पूर्व के अधिकारियों ने विस्तृत विश्लेषण के दौरान फर्जी निर्यातकों के एक नेटवर्क का पता लगाया है। जो धोखाधड़ी से IGST रिफंड का दावा करने के इरादे से माल और सेवा कर (GST) के तहत 134 करोड़ रुपये के फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ उठाने के साथ उनका उपयोग कर रहे थे।

मंत्रालय के मुताबिक जोखिम विश्लेषण के आधार पर पान मसाला, तंबाकू, एफएमसीजी सामान आदि के निर्यात में लगी मैसर्स वाइब ट्रेडेक्स की जांच के लिए पहचान की गई है, जो फर्जी निर्यातकों का नेटवर्क चला रहा था। इसकी पहचान चिराग गोयल के तौर पर की गई है। बयान में कहा गया है कि गोयल इस पूरे मामले का सरगना है, जिसको 26 अक्टूबर तक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X