1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे के लिए चमोली प्रशासन भी हुआ मुस्तैद

प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे के लिए चमोली प्रशासन भी हुआ मुस्तैद

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने संबंधित अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गोपेश्वर, 30 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के 5 नवंबर को प्रस्तावित (Kedarnath) केदारनाथ दौरे को लेकर चमोली प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। मौसम की खराबी या अन्य कारणों से गौचर में संभावित इमरजेंसी लेडिंग की वैकल्पिक व्यवस्थाओं को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने संबंधित अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान मौसम खराब होने अथवा अन्य संभावित कारणों से गौचर में हेलीकाप्टर लैडिंग की वैकल्पिक की गई है। जिलाधिकारी ने गौचर में हवाई पट्टी, सेफहाउस, यातायात, सुरक्षा, सफाई और ठहरने की व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। साथ ही प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान हवाईपट्टी से लेकर आईटीबीपी कैंप तक यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चैबंद रखने सहित कई तैयारियों पर चर्चा की।

निरीक्षण के दौरान एसपी के अलावा एसडीएम संतोष कुमार पांडेय, वरिष्ठ सर्जन डा. राजीव शर्मा, एनएचआईडीसीएल के जीएम संदीप कार्की, ईई लोनिवि सुनील बिजलवाण, ईई जल संस्थान मुकेश कुमार, थाना प्रभारी राकेश गुसाई सहित अन्य संबधित अधिकारी मौजूद थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...