1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए सीएम ,पढ़े पूरी खबर!

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए सीएम ,पढ़े पूरी खबर!

रविवार को पर्यवेक्षकों के साथ कांग्रेस विधायकों की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पिछले कई दिनों से लगातार चल रही पंजाब में सियासी घमसान पर अब विराम लग गया है दिन भर की सियासी उठापटक के बाद अब पंजाब में मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी का नाम फाइनल हो गया है,  रविवार को पर्यवेक्षकों के साथ कांग्रेस विधायकों की हुई बैठक में उनके नाम पर मुहर लग गई. हालांकि अम्बिका सोनी को भी मुख्यमंत्री बनने का न्यौता दिया गया लेकिन उन्होंने यह कहकर मना कर दिया  कि पंजाब में किसी सिख को ही मुख्यमंत्री बनना चाहिये

पढ़ें :- Elections 2022 : पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची जारी, जानें कहा से चुनाव लड़ेंगे चन्नी और सिद्धू ?

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को एक पत्र में लिखकर अपना दुख ज़ाहिर किया था. उन्होंने यह चिट्ठी कल लिखी थी, जो कि आज सार्वजनिक हुई है. इस चिट्ठी में उन्होंने खुद को ‘पिछले पांच महीनों की राजनीतिक घटनाओं से दुखी’ बताया है. शाम तक सुखजिंदर रंधावा के मुख्यमंत्री के नाम आगे आने से उनके घर पर विधायकों और मंत्रियों का आने का सिलसिला शुरू हो गया था  विधायक परमिंदर पिंकी भी सुखजिंदर सिंह रंधावा के घर पहुंचे. उन्होंने कहा कि बहुत ही जल्द पंजाब के नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो जाएगा और हमने आलाकमान को अपना पक्ष रख दिया है. लेकिन शाम होते होते पंजाब के सियासी गलियारों से ये खबर आई की चरणजीत सिंह चन्नी  को पंजाब  का नया सीएम बना दिया गया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...