1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : मुख्यमंत्री धामी पहुंचे केदारधाम, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री धामी पहुंचे केदारधाम, पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

इससे पहले सीएम का केदार धाम जाने का कार्यक्रम खराब मौसम के कारण कई बार स्थगित किया गया था.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रुद्रप्रयाग, 05 अक्टूबर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज केदारनाथ धाम में पहुँचे जहाँ उन्होंने पूजा-अर्जना कर राज्य के खुशहाली की कामना की। पूजा अर्चना के बाद सीएम धामी ने इस दौरान केदार धाम में चले रहे विकास कार्यों का जायजा लेते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सीएम बनने के बाद से पहली बार केदार नाथ धाम पहुँचे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री धामी का केदार धाम जाने का कार्यक्रम खराब मौसम के कारण कई बार स्थगित किया गया था.

पढ़ें :- Gujarat assembly election 2022: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, बाहर लगे मोदी-मोदी के नारे

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम धामी आज सुबह साढ़े आठ बजे के करीब हेलिकॉप्टर द्वारा वीआईपी हेलीपैड पर पहुंचे जहां पहले से मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही देवस्थानम् बोर्ड के कर्मचारियों ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया। उसके बाद वीआईपी हेलीपैड से पैदल चलकर मुख्यमंत्री धामी केदारनाथ मंदिर पहुंचे।

यहां उन्होंने सबसे पहले बाबा का आशीर्वाद लिया और पूजा अर्चना की. मंदिर में पूजा करने के बाद सीएम ने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया। साथ ही काम में तेज़ी लाने और बेहतर ढंग से कार्य को संपन्न करने के लिए वहाँ मौजूद अधिकारियों को निर्देश भी दिया.

पीएम आ सकते हैं केदारनाथ धाम

आपको बता दें कि ख़बरों की मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर आने वाले हैं. ऐसे में कयास लगाएं जा रहे हैं कि पीएम मोदी अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान केदारनाथ धाम भी आ सकते हैं। बता दें कि पीएम मोदी का केदार नाथ से एक पुराना रिश्ता रहा है. पीएम जब भी उत्तराखंड के दौरे पर आते हैं तो वो बाबा केदार नाथ के दर्शन जरुर करते हैं.

पढ़ें :- वैशाली हादसे पर राष्ट्रपति-पीएम ने जताया दुख, 15 की मौत के बाद लोगों ने ट्रक ड्राईवर को जमकर पीटा

हालाँकि आधिकारिक तौर पर अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि पीएम मोदी केदार नाथ में दर्शन करने आएंगे या नहीं पर उत्तराखंड दौरे को लेकर स्थानीय सरकार और प्रशासन पहले से ही तैयारियों में जुट गया है.

पीएम का कार्यक्रम

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने इस दौरे में ऋषिकेश स्थित ”अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान” (एम्स) में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होंगे और साथ ही कई अन्य परियोजनाओं की भी शुरुआत कर सकते हैं. वहीं आपको बता दें कि पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे से पहले सीएम धामी के केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर चर्चाएं तेज हैं.

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है ऐसे में विपक्षी दलों द्वारा पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को राजनीतिक रूप देने का भी काम किया जा रहा है. हालाँकि भाजपा द्वारा इस बात को साफ़ किया जा चूका है कि पीएम मोदी का ये दौरा सिर्फ वहाँ होने वाली विकास परियोजनाओं के शिलान्यास करने को लेकर है.

पढ़ें :- PM Modi ने वाराणसी में 'काशी तमिल संगमम' कार्यक्रम का उद्घाटन किया, योगी आदित्यनाथ भी हुए शामिल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...