1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. सीएम धामी ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, महत्वपूर्ण मसलों पर हुई चर्चा

सीएम धामी ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात, महत्वपूर्ण मसलों पर हुई चर्चा

इस मुलाकात के दौरान दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच 'दोनों राज्यों के बीच राज्य पुनर्गठन आयोग के तहत 'परिसंपत्तियों' को लेकर समाधान निकालने के प्रयास होंगे'।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड,18 नवंबर : अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। आपको बता दें कि दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक बैठक हुई। वहीं बता दें कि इस मुलाक़ात के दौरान उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद भी उपस्थित रहे।

इस मुलाकात के दौरान दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच ‘दोनों राज्यों के बीच राज्य पुनर्गठन आयोग के तहत ‘परिसंपत्तियों’ को लेकर समाधान निकालने के प्रयास होंगे’। आपको बता दें कि चुनावी साल में मुख्यमंत्री धामी उम्मीद कर रहे हैं कि उत्तर-प्रदेश सरकार राज्य के लंबित मसलों के हल निकालेगी।

सीएम योगी से मुलाकात के पहले सीएम धामी ने लखनऊ के प्रसिद्ध हनुमान सेतु स्थित मंदिर में गए और वहाँ पूजा-पाठ किया। दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक को लेकर सीएम धामी और सीएम योगी की मुलाकात के बाद गुरुवार को ही लखनऊ में दोनों राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों की भी बैठक हुई।

दोनों राज्यों के अधिकारियों के बीच होने वाली इस बैठक में अनेक महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं आपको बता दें कि ‘इसमें विवाद के दायरे वाली चिन्हित संपत्तियों के विवादित पहलुओं को आपसी सहमति से सुलझाने पर विचार विमर्श किया गया’।

उल्लेखनीय है कि ‘उत्तराखंड राज्य बनने के बाद से लखनऊ और देहरादून सहित दोनों राज्यों में कुछ चिन्हित ‘परिसंपत्तियों’ को लेकर दोनों राज्यों के बीच अपना-अपना दावा होने के कारण विवाद की स्थिति बनी हुई थी।

अब जब प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है तो सीएम योगी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने विवाद के पहलुओं को सुलझाने की पहल तेज कर दी थी। इसके परिणाम-स्वरूप ही दोनों राज्यों के बीच अधिकारी स्तर की बातचीत शुरु हो सकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X