1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड स्थापना दिवस के मौके पर सीएम धामी ने लगाई घोषणाओं की झड़ी

उत्तराखंड स्थापना दिवस के मौके पर सीएम धामी ने लगाई घोषणाओं की झड़ी

मुख्यमंत्री धामी ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक 3100 पेंशन पाने वाल लाभार्थियों को अब से 4500 पेंशन मिलेगी, जबकि 5000 पेंशन पाने वाले आंदोलनकारियों को अब 6000 रुपए पेंशन दी जाएगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड आज अपना 21वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘राज्य आंदोलनकारियों’ की पेंशन को बढ़ाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री धामी ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक 3100 पेंशन पाने वाल लाभार्थियों को अब से 4500 पेंशन मिलेगी, जबकि 5000 पेंशन पाने वाले आंदोलनकारियों को अब 6000 रुपए पेंशन दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 2025 तक उत्तराखंड के हर गांव को लिंक मार्गो से जोड़ा जाएगा। आपको बता दें कि आज 09 नवंबर को उत्तराखंड स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून स्थित पुलिस लाइन में आयाेजित रैतिक परेड में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड के प्रमुख प्रत्येक शहरों को हेली सेवा से जोड़ने का काम किया जाएगा।

इस योजना के लिए प्रदेश सरकार लगातार रणनीति बनाकर तेज गति से इस पर कार्य कर रही है। उनके अनसुार, उत्तराखंड देश का पहला राज्य है जहां उड़ान योजना के तहत हेली सर्विस की शुरूआत की गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए  ‘एनएचएम’ कर्मियों को एकमुश्त 10 हजार रुपये देने की भी घोषणा की है। महिलाओं और बालिकों को सौगात देते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जल्द ही प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश भर में ‘महिला-बालिकाओं’ के लिए हर जिले में छात्रावास भी बनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि देहरादून और हल्द्वानी में एक- एक नशा मुक्ति केंद्र भी बनाए जाएंगे। धामी ने घोषणा की है कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेनेटरी नेपकिन वेंडिंग मशीन भी लगाई जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X