1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुख्यमंत्री याेगी ‘धर्म रक्षा-राष्ट्र रक्षा’ का संकल्प पत्र ठाकुरजी के श्रीचरणों में अर्पित करेंगे

मुख्यमंत्री याेगी ‘धर्म रक्षा-राष्ट्र रक्षा’ का संकल्प पत्र ठाकुरजी के श्रीचरणों में अर्पित करेंगे

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में कान्हा के दरबार में लगाएंगे हाजरी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मथुरा, 30 अगस्त(हि.स.)। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर सोमवार शाम पांच बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कन्हैया के दरबार में आकर पूजा अर्चना करेंगे और अपने हाथों से ‘धर्म रक्षा-राष्ट्र रक्षा’ का संकल्प पत्र ठाकुरजी के श्रीचरणों में अर्पित करेंगे। यह बात सोमवार सुबह मंगला आरती के समय श्रीकृष्ण सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने कही।

पढ़ें :- Presidential Election 2022 : अखिलेश यादव पर भारी पड़ी CM योगी की डिनर डिप्लोमेसी

श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान के सचिव कपिल शर्मा एवं सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के जन्ममहोत्सव के अवसर पर ‘धर्मरक्षा-राष्ट्ररक्षा’ का संकल्प जन्माष्टमी पूजा में किया जायेगा।

कपिल शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म, संस्कृति एवं ऋषि मुनियों की पवित्र भूमि भारतवर्ष का सर्वांगीण एवं शाश्वत विकास तभी संभव है जब हम अपने धर्म की रक्षा के लिए सजग और समर्पित रहें। वैश्विक अराजकता और स्वार्थपरक जीवनशैली से आज अनेकानेक समस्याऐं मानवता के समक्ष खड़ी हुई हैं। यदि हम अपने संस्कारों, ऋषि-मुनियों के ज्ञान, वेदों, उपनिषद आदि धार्मिक ग्रन्थों में उद्घाटित मार्ग का अनुसरण करें तो राष्ट्र का सर्वांगीण उत्थान और विश्व में शान्ति की स्थापना होगी।

श्रीशर्मा ने बताया कि श्रीकृष्ण-जन्माष्टमी महोत्सव का संकल्प भगवान श्रीकृष्ण के श्रीचरणों में गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के माध्यम से करोड़ों-करोड़ भक्तों की ओर से अर्पित कर सकें, ऐसा संस्थान का प्रयास है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- UP में 10 मार्च के बाद महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा : CM योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...