1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अब कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक करेंगे छात्रावासों का निरीक्षण: भूपेश बघेल

अब कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक करेंगे छात्रावासों का निरीक्षण: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने जशपुर जैसी घटना को रोकने के लिए जिलों के डीएम और एसपी को छात्रावासों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रायपुर , 27 सितंबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के छात्रावास में घटी अप्रिय घटना पर कड़ा रुख अपनाया है । उन्होंने सभी जिले के कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को अपने जिले के अंतर्गत समस्त छात्रावासों के समय -समय पर आकस्मिक निरीक्षण के कड़े निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- Chhattisgarh : रायगढ़ में हीरे के नए भंडार के होने के संकेत, छत्तीसगढ़ में करीब 13 लाख कैरेट हीरे की उम्मीद

सीएम बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को शासकीय छात्रावासों के निरीक्षण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सहित अन्य वरिष्ठ जिला स्तरीय अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान अधिकारी हॉस्टल में रहने वाले छात्रों से बात कर उनके फीडबैख लेंगे और रिपोर्ट प्रशासन में सबमिट करेंगे।

उन्होंने कहा कि निरीक्षण में यदि शासकीय छात्रावासों में कार्यरत किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को अपने कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही करते हुए पाया जाता है या अनैतिक गतिविधियो में संलिप्तता पाई जाती है, तो सम्बन्धित अधिकारी या कर्मचारी के विरुद्ध निलंबन/एफआईआर आदि की त्वरित कार्रवाई की जाएगी, जिससे अप्रिय घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...