1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर हत्याकांड : सीएम योगी ने मानी चारों मांगें, जानें वो चार मांगे क्या है !

गोरखपुर हत्याकांड : सीएम योगी ने मानी चारों मांगें, जानें वो चार मांगे क्या है !

गोरखपुर से केस की जांच कानपुर होगी ट्रांसफर

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कानपुर, 30 सितम्बर। कानपुर जनपद में डीएवी ग्राउंड जनसभा के दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में गोरखपुर हत्या कांड की पीड़ित मीनाक्षी से मुलाकात की। उन्होंने पीड़ित को शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ढांढस बंधाया। बता दें कि मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने चार मांगे रखीं.

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सीएम योगी ने पेश किया अपने 100 दिन के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड, देखें क्या रहीं उपलब्धियां

मुख्यमंत्री के सामने पीड़ित ने नौकरी, मुआवजा बढ़ाने, जांच कानपुर ट्रांसफर करने व सीबीआई से जांच कराने की मांगे रखी। मुख्यमंत्री ने पीड़ित को हर स्तर पर न्याय का भरोसा दिलाया और उनकी मांगों को पूरा किए जाने की आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री से पीड़ित की मुलाकात और उनकी मांगों को लेकर गोविन्द नगर विधानसभा विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुल चार मांगों को पीड़ित मीनाक्षी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखा। मुख्यमंत्री ने पीड़ित की मुआवजा राशि 10 से बढ़ाकर देने और घटना में हत्या का मुकदमा गोरखपुर से ट्रांसफर कर कानपुर में जांच कराने के भी निर्देश दिए।

इसके साथ ही केडीए में ओएसडी के पद पर नियुक्त करने के निर्देश देते हुए जिला प्रशासन को आवश्यक कार्यवाही को कहा। वहीं घटना की जांच सीबीआई से करवाएं जाने के लिए विधायक को लिखकर दिए जाने के निर्देश दिए। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी मांगे मान ली हैं और किसी भी दोषी को ना बख्शने की बात कही। मुख्यमंत्री द्वारा पीड़ित की मांगों को मान लिए जाने पर वह पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

मुख्यमंत्री से मिलकर हूं सहमत

पढ़ें :- योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेश में बिना अनुमति नहीं निकाल पाएंगे धार्मिक जुलूस व शोभायात्रा

मुलाकात के बाद पीड़ित मीनाक्षी ने बताया कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर पूरी तरह संतुष्ट है। उन्होंने पूरी मांगे मान ली हैं। मुआवजा, नौकरी और कानपुर केस ट्रांसफर करने पर सहमति जताई है। सीबीआई जांच को लेकर बोला कि उनको कोई आपत्ति नहीं, संस्तुति करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...