1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोयला तस्करी मामले में ED ने एक बार फिर अभिषेक बनर्जी को जारी किया समन

कोयला तस्करी मामले में ED ने एक बार फिर अभिषेक बनर्जी को जारी किया समन

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी के मामले में ED ने तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को नए सिरे से समन जारी किया। साथ ही ED ने कुछ IPS अधिकारियों को भी तलब किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता, 11 सितंबर। पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को एक बार फिर तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को नए सिरे से समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक ED ने बनर्जी को 21 सितंबर को तलब किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे के अलावा कुछ IPS अधिकारियों को भी तलब किया है। माना जा रहा है कि कोयला घोटाला मामले में सभी आईपीएस अधिकारियों ने ईडी के समन का जवाब दिया है।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड का राजनीतिक पारा 50 के पार

इसके अलावा अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा को भी ईडी ने कोयला तस्करी मामले में तलब किया था। हालांकि उन्होंने ईडी के सामने पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा था। इसके अलावा, उन्होंने अपील की थी कि उन्हें दिल्ली के अलावा ईडी के कोलकाता कार्यालय में पेश होने के लिए कहा जाए। इससे पहले पिछले सोमवार को ईडी ने अभिषेक बनर्जी से दिल्ली में 8 घंटे तक पूछताछ की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था कि  “मैं जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। एजेंसी के अधिकारी अपना काम कर रहे हैं और मैं उनका सहयोग करूंगा।”

गौरतलब है कि कोयला तस्करी का मामला 27 नवंबर, 2020 को सुर्खियों में आया था, जब CBI कोलकाता ने कई नेताओं, ईसीएल, सीआईएसएफ, रेलवे और अन्य विभागों के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था। ईडी ने बाद में जांच शुरू की और पता चला कि रेलवे क्षेत्रों के पास अवैध कोयला खनन के कारण “गैरकानूनी आय” की गई थी।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Agustawestland Chopper Scam : अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में लिप्त थे वायु सेना के कई वरिष्ठ अधिकारी- ED
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...