1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. हंसता सांप और चीखते लंगूर के साथ यह है कॉमेडी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी अवार्ड 2021 के फाइनलिस्ट, देंखे फोटो

हंसता सांप और चीखते लंगूर के साथ यह है कॉमेडी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी अवार्ड 2021 के फाइनलिस्ट, देंखे फोटो

भारत के फोटोग्राफर द्वारा क्लिक हंसता हुआ सांप, ऑस्ट्रेलिया में कैमरा के लिए पोज़ देते कंगारू और आलसी बबून संग कई मजेदार फोटो को फाइनल लिस्ट में शामिल किया गया। 

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Comedy Wildlife Photo Award 2021  : कॉमेडी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी अवार्ड 2021 के फाइनलिस्ट की सूचि जारी हो गयी है। चयनकर्ताओं ने 42 फोटो को अपने फाइनल लिस्ट में जगह दी है। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर से लोगों ने अपने कैमरे के नजरिया को एक पहचान देने के लिए अपनी खींची हुयी सर्वश्रेष्ठ फोटो भेजी जिसमें से  भारत के फोटोग्राफर द्वारा क्लिक हंसता हुआ सांप, ऑस्ट्रेलिया में कैमरा के लिए पोज़ देते कंगारू और आलसी बबून संग कई मजेदार फोटो को फाइनल लिस्ट में शामिल किया गया।

इन 42  तस्वीरों को दुनिया भर से प्राप्त 7,000 से अधिक प्रविष्टियों में से चुना गया था।

आइये नज़र डालते है इनमे से कुछ मजेदार फोटो पर जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे :

आदित्य क्षीरसागर द्वारा हंसता सांप, भारत 

भारत के पश्चिमी घाटों में बेल सांप बहुत आम तौर पर देखे जाने वाले सांप हैं। जब कोई  की कोशिश करता है , तो वे अपना मुंह चौड़ा खोलकर अपना गुस्सा जाहिर करते है ,” फोटोग्राफर ने कहा, लेकिन वह यह देखकर खुश था कि इस फोट में यह सांप मुस्कुराता हुआ दिख रहा है।

ची की तेओ द्वारा स्कूल का समय है 

Animal

चिकने ऊदबिलाव अपने बच्चे को तैराकी सीखने के लिए उन्हें दांतो से दबा कर इधर उधर ले जाते है। 

सिद्धांत अग्रवाल द्वारा रात के खाने में आज भुना हिरण होगा, भारत

Tiger

श्री अग्रवाल ने कहा “मैं कई वर्षों से भारत के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में पारो नामक एक बाघिन के परिवार को देख रहा हूं।इस फोट में यह बाघिन की बेटी है जो अपने हिंद अंगों पर अपने चेहरे को लट्ठे से खरोंचने के लिए कड़ी है । लेकिन, उसे देख कर ऐसा लगता है जैसे वह लॉग को अपने कंधों पर ले जा रही है। ”

डिर्क-जान स्टीहौवर द्वारा जिराफ की सवारी करता बंदर , नेदरलैंड 

Giraffe

सटीक समय पर अपने कैमरा में यह तस्वीर खींचने वाले फोटोग्राफर डिर्क-जान ने कहा, “एक गेम ड्राइव के दौरान हमने देखा कि बंदरों का एक समूह एक शाखा के ऊपर और निचे कूद कूद कर एक दूसरे के साथ खेल रहा है,  यह देखना काफी मज़ेदार था। थोड़ी देर बाद मैंने देखा कि एक जिराफ दायीं ओर से आ रहा है। जब तक जिराफ शाखा से गुजरा, तब तक उनमे से एक बन्दर जिराफ की सवारी करने के लिए अपने शाखा पर बैठा था।

केन जेन्सेन द्वारा आउच ! , यु.के.

Monkey

इस फोटो के संदर्भ में फोटोग्राफर ने कहा “युन्नान चीन का यह एक सुनहरा रेशम बंदर है – यह बंदर वास्तव में अपने गुस्से को जाहिर कर रहा है, लेकिन जिस स्थिति में बंदर इसमें है वह काफी दर्दनाक लगता है!” ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X