1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आर्यन खान ड्रग्स मामले में NCB के डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित 6 लोगों के विरुद्ध रंगदारी मांगने की शिकायत

आर्यन खान ड्रग्स मामले में NCB के डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित 6 लोगों के विरुद्ध रंगदारी मांगने की शिकायत

समीर वानखेड़े ने रविवार को मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले व डिजीपी संजय पांडे को पत्र लिखकर उन पर किसी भी तरह की कार्रवाई न करने की विनती की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित 6 लोगों के विरुद्ध वकील कनिष्ठ जयंत ने आर्यन खान के अपहरण और उससे रंगदारी वसूलने मामला दर्ज करने की मांग की है। वकील कनिष्ठ जयंत ने इस संदर्भ में मुंबई के एम.आर.ए. मार्ग पुलिस स्टेशन, येलोगेट पुलिस स्टेशन सहित मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले को भी शिकायत पत्र दिया है। इस मामले में मुंबई पुलिस की ओर से किसी भी तरह प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

पढ़ें :- मुंबई NCB ने मशहूर टीवी कपल और कॉमेडियन भारती सिंह-हर्ष लिंबाचिया के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

वकील कनिष्ठ जयंत ने सोमवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि क्रूज ड्रग पार्टी मामले के गवाह प्रभाकर साईल ने कल वीडियो जारी कर समीर वानखेड़े, किरन गोसावी पर आर्यन खान की गिरफ्तारी से पहले सौदेबाजी करने का आरोप लगाया है। साथ ही इस मामले में किसको कितनी रकम मिलनी है, इसका भी वीडियो में उल्लेख किया है। प्रभाकर साईल ने उसी दिन 50 लाख रुपये रंगदारी वसूलने और उसमें से 38 लाख रुपये सैम डिसोजा को देने व बाकी की रकम समीर वानखेड़े तक पहुंचने का भी उल्लेख किया है। इससे साफ हो जाता है कि समीर वानखेड़े रंगदारी का रैकेट पिछले एक साल से चला रहे हैं।

वकील कनिष्ठ जयंत ने बताया कि जिस दिन क्रूज ड्रग पार्टी मामला दर्ज किया गया था, उस दिन एनसीबी दफ्तर में किरण गोसावी, मनीष भानुशाली, ऋषभ सचदेवा, प्रतीक गाभा, अमीर फर्नीचरवाला आदि उपस्थित थे। साथ ही किरण गोसावी व मनीष भानुशाली ने लोकसेवक की आड़ में आपराधिक गतिविधियों को भी अंजाम देते हुए रंगदारी वसूला है। इसलिए इन सभी पर आपराधिक मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि समीर वानखेड़े ने रविवार को मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले व डिजीपी संजय पांडे को पत्र लिखकर उन पर किसी भी तरह की कार्रवाई न करने की विनती की है। समीर वानखेड़े ने कहा कि उन पर लगे आरोपों पर कार्रवाई उनका विभाग तय करने वाला है। सोमवार को समीर वानखेड़े मुंबई सत्र न्यायालय में खुद पर दबाव डालने का प्रयास किए जाने संबंधी याचिका दाखिल करने वाले हैं। इस मामले में समीर वानखेड़े पर रंगदारी का आरोप लगाने वाले एनसीबी के गवाह प्रभाकर साईल मुंबई पुलिस आयुक्तालय में जाकर पुलिस संरक्षण की मांग करने वाले हैं।

पढ़ें :- Cruise Drugs Case : आर्यन खान को क्लीन चीट, समीर वानखेड़े पर गिरेगी गाज, खराब जांच के लिए सरकार लेगी एक्शन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...