1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में योगी सरकार के चार साल पूरे, सीएम ने कहा-हम व्यापक परिवर्तन करने में सफल रहे

यूपी में योगी सरकार के चार साल पूरे, सीएम ने कहा-हम व्यापक परिवर्तन करने में सफल रहे

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के आज चार साल पूरे हो गए हैं। राज्य सरकार ने चार साल में किए गए काम और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए बड़े इंतजाम किए हैं। इस मौके पर यूपी सरकार अपनी उपलब्धियों को गिना रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के चार साल के कामकाज का लेखा-जोखा दिया। यूपी सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब कोई दंगा नहीं होता है, जो सरकार की उपलब्धि है।

By Team India Voice 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के आज चार साल पूरे हो गए हैं। राज्य सरकार ने चार साल में किए गए काम और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए बड़े इंतजाम किए हैं। इस मौके पर यूपी सरकार अपनी उपलब्धियों को गिना रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के चार साल के कामकाज का लेखा-जोखा दिया। यूपी सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब कोई दंगा नहीं होता है, जो सरकार की उपलब्धि है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 में हमारी सरकार आई, उससे पहले कुछ गांव ऐसे थे जहां प्रदेश सरकार की कोई योजना का लाभ नहीं मिला था, लेकिन हमारी सरकार ने इन सभी गांव वालों को सुविधाएं मुहैया कराईं। यूपी 12वें नंबर से दूसरे नंबर पर आया। निवेश फ्रेंडली माहौल बनाया गया। सीएम ने कहा कि कभी यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था, लेकिन आज यूपी निवेश की पहली पसंद बना है।

प्रदेश में करीब 35 लाख युवाओं को इनसे सीधे नौकरी मिली है। नए उद्योगों के लिए कई सारी छूट दी गई हैं, जिससे नए उद्योग लगाने में आसानी हो रही है। कोरोना काल में प्रदेश में 56 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है। यूपी में आज सकारात्मक माहौल है। यूपी में हम व्यापक परिवर्तन करने में सफल रहे। 27 मंडियों का आधुनिकीकरण किया गया। महिला सुरक्षा पर राज्य में कई कदम उठाए गए। तहसील मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली दी गयी।

भूमाफियाओं के कब्जे से भूमि छुड़ायी गयी। यूपी में प्रति व्यक्ति आय बढ़ी। केंद्र के साथ मिल कर राज्य में उपलब्धियां जुड़ी है। यूपी में रु 3 लाख करोड़ का निवेश हुआ। व्यवसाय की स्वतंत्रता में यूपी दूसरे नंबर पर है। ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 20 घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है। 30 हजार गांवों को शुद्ध पेज की व्यवस्था की गयी।

योगी ने दावा किया कि प्रदेश में जो जीरो टॉलरेंस की नीति रही है उसका परिणाम रहा है कि डकैती, बलात्कार, भ्रष्टाचार में भारी कमी देखने को मिली है। पुलिस रिफॉर्म को लेकर काफी समय से मांग चल रही थी, जिसे सरकार ने कमिश्नरेट सिस्टम लागू कर उसे अमल में लाया, पुलिस कर्मियों को मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य कमी को पूरा किया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले चार सालों के दौरान पीएम मोदी,अमित शाह, बीजेपी के सभी नेता और प्रदेश के मंत्रिमंडल के सहयोग से हमने जो प्रदेश में परिवर्तन किया, उससे यूपी को एक नई पहचान मिली है। आज यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के मैनेजमेंट, राम मंदिर के निर्माण, एक्सप्रेस-वे के जाल को अपनी उपलब्धि बताया है।

चार साल की कामयाबी का जश्न मनाने के लिए आज से 26 मार्च तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। हर जिले में बीजेपी उत्सव मनाएगी। कार्यक्रमों में योगी सरकार के मंत्रियों के साथ-साथ पार्टी के लोग भी शामिल होंगे। ब्लॉक स्तर पर किसानों, मंडल स्तर पर महिलाओं और जिला पंचायत वार्ड स्तर पर युवाओं के सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X